MP चुनाव : कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 13 नाम, पढ़िए किसे कहां से मिला टिकट

Congress releases their Third list of 13 candidates for MP Election
MP चुनाव : कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 13 नाम, पढ़िए किसे कहां से मिला टिकट
MP चुनाव : कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 13 नाम, पढ़िए किसे कहां से मिला टिकट
हाईलाइट
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 13 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है।
  • अब तक कांग्रेस कुल 171 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है।
  • भोपाल मध्य से कांग्रेस ने आरिफ मसूद को उतारा है। वह बीजेपी के प्रत्याशी सुरेन्द्रनाथ सिंह को टक्कर देंगे।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 13 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। भोपाल मध्य से कांग्रेस ने आरिफ मसूद को उतारा है, जो बीजेपी के प्रत्याशी सुरेन्द्रनाथ सिंह को टक्कर देंगे। अब तक कांग्रेस कुल 184 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है। बता दें कि मध्यप्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा और चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में बमोरी से महेन्द्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जयपाल सिंह, मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, रामपुर से रामशंकर पयासी, मंगावन से बबीता साकेत, मानपुर से तिलक राज सिंह, पनागर से सम्मती प्रकाश सैनी, जुन्नारदेव से सुनील उइके, चुरई से सुजीत चौधरी, छिंदवाड़ा से दीपक सक्सेना, पांढुरना से नीलेश उइके, भोपाल मध्य से आरिफ मसूद और हाटपिपलिया से मनोज चौधरी को टिकट दिया है।

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को 16 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की थी जिसमें विजयपुर से रामनिवास रावत, सबलगढ़ से बैजनाथ कुशवाहा, दतिया से राजेन्द्र भारती, शिवपुरी से सिद्धार्थ लाडा, कोलारस से महेन्द्र सिंह यादव, गुना से चंद्र प्रकाश अहिरवार, चंदेरी से गोपाल सिंह चौहान, मुंगावली से बृजेन्द्र सिंह यादव, राजनगर से विक्रम सिंह नातीराजा, सीधी से कमलेश्वर प्रसाद द्विवेदी, देवसर से रामभजन साकेत, आमला से मनोज मालवे, नरेला से डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान, ब्यावरा से गोवर्धन डांगी, अलीराजपुर से मुकेश पटेल और पेटलावाद से वलसिंह मेदा को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने शनिवार को 155 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 22 महिला उम्मीदवारों को जगह दी गई है। पार्टी ने राज्य के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को उनकी पारंपरिक विधानसभा सीट राघोगढ़ से ही टिकट दिया है। राघोगढ़ गुना जिले के अंतर्गत आता है। इसके अलावा अजय सिंह को चूरहट से टिकट मिला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी को भोजपुर से टिकट दिया गया है, जबकि झाबुआ से सांसद कांतिलाल भूरिया के भाई विक्रांत भूरिया को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने ग्वालियर विधानसभा से प्रद्युमन सिंह तोमर को टिकट दिया है। वहीं सतना से सिद्धार्थ कुशवाह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी को कालापीपल से टिकट मिला है। इसके अलावा राजधानी में भी भोपाल उत्तर से आरिफ अकील को टिकट दिया गया है। सूत्रों के अनुसार अकील के नाम पर भी पार्टी में काफी घमासान मचा हुआ था। भोपाल-दक्षिण से पीसी शर्मा के नाम पर मुहर लगी है।

Created On :   5 Nov 2018 6:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story