comScore

कांग्रेस प्रदेश सचिव ,कार्यवाहक अध्यक्ष समेत 3 की सदस्यता निलंबित

कांग्रेस प्रदेश सचिव ,कार्यवाहक अध्यक्ष समेत 3 की सदस्यता निलंबित

 डिजिटल डेस्क, सिंगरौली(वैढन)। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद तिलकराज सिंह के लेटर हेड का दुरूपयोग करने के आरोप में प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी, राजकुमार दीपांकर एवं कार्यवाहक अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ला को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रकाश शेखर ने जिलाध्यक्ष की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। इस संबंध में कांग्रेस नेताओ से जवाब तलब किया गया है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्राधिकरण अध्यक्ष और जिला योजना समिति के सदस्य के पद पर मनोनीत किये जाने के लिये कांग्रेस नेताओं ने उनके लेटर हेड का दुरूपयोग किया है। इसके संबंध प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष से मामले की शिकायत की गई थी। पूर्व सांसद ने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने उनके लेटर हेड में फर्जी हस्ताक्षर कर मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री और पंचायत मंत्री भेजा गया था। 

इनका कहना है

कांग्रेस में गुटबाजी के चलते मेरी छवि खराब करने की कोशिश की गई है। कांग्रेस के नेताओं का एक गुट नहीं चाहता कि मुझे तरक्की मिले। प्रदेश संगठन प्रभारी को नोटिस का जवाब दिया जायेगा।  अमित द्विवेदी, प्रदेश सचिव, कांग्रेस कमेटी

रोक दिया शिक्षकों का वेतन

सरकारी कार्यालयों में अटैच 52 शिक्षकों का संलग्नीकरण सामाप्त करने के बाद डीईओ ने स्कूलों में ज्वाइंन नहीं करने वाले टीचरों का वेतन रोकने के लिये जिला कोषालय अधिकारी को पत्र भेजा है। आरोप है कि डीईओ द्वारा शिक्षकों का संलग्नीकरण आदेश की तामीली कराये बिना एकतरफा वेतन रोकने की कार्रवाई की है। डीईओ के एकतरफा कार्रवाई की भनक लगते ही शिक्षक उनके खिलाफ लामबंद हो गये है। शिक्षकों ने डीईओ के खिलाफ मनमानी का आरोप लगाते हुये आंदोलन की चेतावनी दी है। शिक्षकों का कहना है कि डीईओ की एकतरफा कार्रवाई से उनके सामने नई मुसीबत खड़ी हो गई है। इसके सवाल पर डीईओ प्रचार्यों को सूचना भेजने का दावा कर रहे है। बहरहाल शिक्षकों को संलग्नीकरण का आदेश तामील नहीं होने ज्वाइंनिग को लेकर संशय बरकरार है।
 

कमेंट करें
xckJp