comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मोदी के गढ़ में आदिवासियों के साथ थिरके राहुल गांधी, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 11th, 2017 19:21 IST

2.1k
0
0
मोदी के गढ़ में आदिवासियों के साथ थिरके राहुल गांधी, देखें Video

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों पीएम मोदी के गढ़ यानी गुजरात में है। राहुल तीन दिन के दौरे पर गुजरात गए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर निशाना साधा, लेकिन दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद नहीं थी। दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी छोटा उदेपुर पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानीय आदिवासियों से मुलाकात की। इतना ही नहीं राहुल ने आदिवासियों के साथ मिलकर उनके पारंपिक डांस का लुत्फ भी उठाया। बता दें, कि राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर 'नवसर्जन यात्रा' पर हैं। 

तिमली डांस का लिया मजा

राहुल गांधी जब छोटा उदेपुर पहुंचे तो स्थानीय आदिवासियों ने उनके स्वागत के लिए एक कार्यक्रम रखा था। कार्यक्रम में पहले तो आदिवासी अपना पारंपरिक डांस 'तिमली' प्रस्तुत कर रहे थे, लेकिन बाद में राहुल गांधी से रुका नहीं गया और वो भी इन आदिवासियों के साथ 'तिमली डांस' का मजा लेने के लिए उनके बीच चले गए। राहुल ने इनके साथ मिलकर कई देर तक इस डांस का लुत्फ लिया और इस दौरान राहुल अपने हाथ में एक वाद्य यंत्र लेकर भी बजाने लगे। आदिवासियों के 'तिमली डांस' का मजा राहुल के साथ-साथ गुजरात कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत और कई नेताओं ने भी लिया। 

गुजरात में इस साल होने हैं चुनाव

गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही गुजरात पर फोकस कर रहे हैं। एक तरफ जहां बीजेपी अपनी साथ बचाने के लिए जी-जान से लगी हुई है, वहीं कांग्रेस गुजरात में बीजेपी विरोधी लहर का फायदा उठाने की जुगत में है। गुजरात में पिछले 22 साल से बीजेपी सत्ता में है और 1995 के बाद से कांग्रेस कभी यहां पर सत्ता में नहीं आई है। एक के बाद एक चुनाव हारने के बाद गुजरात में राहुल गांधी और कांग्रेस को एक उम्मीद की किरण दिखी है, जिसका फायदा पार्टी उठाना चाहती है। हाल ही में पीएम मोदी भी गुजरात दौरे पर आए थे और राहुल गांधी भी लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं, यहां पब्लिक मीटिंग को एड्रेस कर रहे हैं। इसके साथ ही इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए उसी की रणनीति अपनाई है। राहुल गांधी भी अब गुजरात में 'हिंदुत्व' की राजनीति कर रहे हैं। गुजरात दौरे के दौरान राहुल गांधी कई दफा मंदिर जा चुके हैं। इतना ही नहीं एक रैली में तो राहुल टीका लगाए भी नजर आए थे। इसके साथ ही पीएम मोदी भी लगातार मंदिरों का दौरा कर रहे हैं। शायद अब ये बात कांग्रेस भी समझ चुकी है कि बीजेपी को मात देना है, तो उसी हथियार का इस्तेमाल करना होगा, जिसका इस्तेमाल बीजेपी कर रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें