आखिर क्यों राहुल ने BJP नेताओं से कहा -'लव यू ऑल'?

Congress Vice President Rahul Gandhi say Thanks to BJP of his Mathematical mistake
आखिर क्यों राहुल ने BJP नेताओं से कहा -'लव यू ऑल'?
आखिर क्यों राहुल ने BJP नेताओं से कहा -'लव यू ऑल'?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट और जल्द ही पार्टी प्रेसिडेंट बनने वाले राहुल गांधी ने बुधवार को बीजेपी पर एक बार फिर से ट्वीट कर करारा जवाब दिया है। मंगलवार को एक ट्वीट में "मैथमेटिकल मिस्टेक" हो जाने के बाद निशाने पर आए राहुल ने आज ट्वीट कर बीजेपी को इसका जवाब दिया है। गलती बताने के लिए राहुल ने बड़े ही अनोखे अंदाज में बीजेपी पर चुटकी लेते हुए "थैंक्स" कहा है।


राहुल ने क्या किया ट्वीट? 

बुधवार को कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। जिसमें उन्होंने मंगलवार को हुई "मैथमेटिकल मिस्टेक" पर माफी मांगते हुए बीजेपी को "थैंक्स" कहा है। राहुल ने अपने इस ट्वीट में लिखा है, "मेरे सभी बीजेपी के मित्रों के लिए: नरेंद्रभाई के उलट, मैं एक इंसान हूं। हम सबसे गलतियां हो जाती है और यही हमारी लाइफ को इंटरेस्टिंग बनाती हैं। इसे पॉइंट आउट करने के लिए थैंक्स और प्लीज ऐसा करते रहें।" राहुल ने इस ट्वीट में आगे लिखा "ये मुझे बेहतर बनाने में मदद करता है। आप सभी को प्यार।"
 

 


क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी रोजाना बीजेपी और पीएम मोदी से एक सवाल पूछ रहे हैं। पिछले एक हफ्ते से ट्विटर पर सवाल दाग रहे राहुल ने मंगलवार को भी एक ट्वीट किया। शायराना अंदाज में किए गए इस ट्वीट में राहुल ने लिखा था "जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई।" इसके आगे इस ट्वीट में लिखा था "बढ़ते दामों से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?" इस ट्वीट के साथ राहुल ने एक ग्राफिक्स भी शेयर किया था, जिसमें 2014 से लेकर 2017 तक बढ़ी हुई महंगाई के आंकड़े बताए गए थे, लेकिन इन आंकड़ों में राहुल से एक "मैथमेटिकल मिस्टेक" हो गई। असल में महंगाई में हुई बढ़ोतरी का जो परसेंटेज इस ग्राफिक्स में दिखाना चाहिए था, उससे 100% ज्यादा इसमें दिखाया गया। बस फिर क्या था, एक बार फिर से राहुल बीजेपी के निशाने पर आ गए।

PunjabKesari

क्या हुई राहुल से गलती? 

मंगलवार को राहुल के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में बड़ी "मैथमेटिकल मिस्टेक" देखने को मिली। इसमें कीमतों को सीधे-सीधे 100% ज्यादा तक बढ़ा दिया गया। राहुल के ट्वीट के साथ शेयर किए गए ग्राफिक्स में 2014 में गैस सिलेंडर की कीमत 414 रुपए थी, जो 2017 में 742 हो हई। इस तरह से एक सिलेंडर की कीमत में 79% का इजाफा हुआ है, लेकिन राहुल के ग्राफिक्स में इसे 179% दिखाया गया। इसी तरह से दाल की कीमत में 177% का इजाफा दिखाया गया, जबकि वो 77% होना चाहिए था। ग्राफिक्स में प्याज की कीमत 2014 में 40 रुपए जबकि 2017 में 80 रुपए दिखाई गई। इस तरह से प्याज की कीमतों में 100% की बढ़ोतरी हुई, लेकिन ग्राफिक्स में इसे 200% दिखाया गया।

राहुल ने ट्वीट किया डिलीट

 

 

गलती पकड़ाई में आने के बाद राहुल गांधी ने अपना पुराना ट्वीट डिलीट कर दिया। हालांकि उन्होंने अपने नए ट्वीट में शायरी और सवाल तो वही रखा, बस ग्राफिक्स बदल दिया। अपने नए ट्वीट में राहुल ने ग्राफिक्स में परसेंटेज की बजाय इस बार बढ़ी हुई कीमतों का जिक्र किया। नए ग्राफिक्स में राहुल ने बताया कि "2014 में प्याज गैस सिलेंडर की कीमत 414 रुपए थी, जो 2014 में 742 तक पहुंच गई। यानी कि इसमें 328 रुपए की बढ़ोतरी हुई। इसी तरह से 2014 में दाल 45 रुपए किलो मिलती थी, लेकिन 2017 में 80 रुपए किलो में मिलती है। इसका मतलब कि दाल की कीमतों में 35 रुपए किलो की बढ़ोतरी हुई है।" मोदी सरकार में बढ़ती महंगाई के खिलाफ राहुल ने मोदी सरकार से सवाल किया "क्या बीजेपी सरकार सिर्फ अमीरों की ही है?

बीजेपी ने किया था हमला

राहुल के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने इस मौके का फायदा फिर से उठा लिया। यूनियन मिनिस्टर जितेंद्र सिंह ने राहुल के होमवर्क पर सवाल उठाते हुए कहा कि "उनके सवाल बेढ़ंग से गढ़े हुए हैं। मैं नहीं जानता कि इन सवालों को कौन लिखता है और वो किस आधार पर इन सवालों को पूछते हैं।" मंत्री ने आगे कहा कि "या तो उन्हें डेटा की बिल्कुल भी समझ नहीं है, या फिर वो इसे अपनी सुविधा के मुताबिक गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। ये सभी डेटा आधारहीन हैं।" इससे पहले भी रविवार को बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी को अपना स्क्रिप्ट राइटर बदलने की सलाह दी थी।

Created On :   6 Dec 2017 7:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story