विधानमंडल के मॉनसून सत्र में आक्रामक रहेगी कांग्रेस, खड़गे ने की बैठक

Congress will be aggressive in Monsoon session of the Legislature
विधानमंडल के मॉनसून सत्र में आक्रामक रहेगी कांग्रेस, खड़गे ने की बैठक
विधानमंडल के मॉनसून सत्र में आक्रामक रहेगी कांग्रेस, खड़गे ने की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 4 जुलाई से नागपुर में शुरू हो रहे विधानमंडल के मॉनसून सत्र में कांग्रेस पार्टी आक्रामक भूमिका में रहेगी। महाराष्ट्र कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के पार्टी नेताओं को सदन में पूरे जोश के साथ जनता की आवाज उठाने की नसीहत दी है। 

खड़गे ने महाराष्ट्र के पार्टी नेताओं को यह नसीहत शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय 24, अकबर रोड में हुई बैठक में दी। उनके प्रदेश प्रभारी बनने के बाद यह पहली औपचारिक बैठक थी। बैठक में महाराष्ट्र कांग्रस के अध्यक्ष अशोक चह्वाण, राधाकृष्ण विखे पाटील, मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम, पृथ्वीराज चह्वाण, विलास मुत्तेमवार, डॉ नितीन राऊत, माणिकराव ठाकरे, रजनी पाटील, राजीव सातव, हर्षवर्द्धन पाटील, बालासाहेब थोराट आदि नेेताओं ने शिरकत की। खड़गे ने इन नेताओं से राज्य की ताजा राजनीतिक हालात की जानकारी ली।

एकजुट होकर काम करने की मिली सलाह
जानकारी के मुताबिक नए प्रभारी ने नेताओं को गुटबाजी छोड़कर एकजुट होकर काम करने की सलाह दी है, ताकि भाजपा को शिकस्त दी जा सके। पार्टी के चाल-ढाल में आक्रामकता लाने पर जोर देते हुए उन्होने कहा कि नागपुर के विधान मंडल सत्र में पार्टी विधायकों को प्रभावशाली ढंग से अपने मुद्दे उठाने होंगे। लोकसभा में पिछले चार साल से कांग्रेस संसदीय दल का नेतृत्व कर रहे खड़गे ने प्रदेश के नेताअों को विधान भवन में आक्रामक रहने का गुर सिखाया और कहा कि सदन में कही बातें ज्यादा प्रभावी होती है, क्योंकि इसे मीडिया ढंग से जनता तक पहुंचाता है। 

8-9 जुलाई मुंबई में बैठक करेंगे खड़गे
सूत्र बताते हैं कि बैठक में सत्ताधारी भाजपा से निपटने की रणनीति पर तो चर्चा हुई ही, साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ संबंधों पर भी मंथन हुआ। हालांकि माना जा रहा है कि राकांपा को लेकर ज्यादा बातें मुंबई में होगी जब खड़गे 8-9 जुलाई को प्रदेश की राजधानी में होंगे। राकांपा को लेकर कांग्रेस की दिक्कत शरद पवार के साथ बराबरी से बात करने की रही है। यही वजह है कि पार्टी ने मोहन प्रकाश जैसे कनिष्ठ नेता की जगह खड़गे जैसे अनुभवी नेता को महाराष्ट्र का प्रभार सौंपा है। 

तीन और सचिव होंगे नियुक्त 
सूत्र बताते हैं कि महाराष्ट्र के सभी छह इलाकों के लिए एक-एक प्रभारी सचिव की नियुक्ति होगी। मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ फिलहाल तीन सचिव लगाए गए हैं, जबकि तीन और नए सचिवों की नियुक्ति होनी बाकी है। आज की बैठक में पार्टी नेता गुरूदास कामत नहीं दिखे तो आदिवासी नेताओं का प्रतिनिधित्व भी नहीं रहा। बैठक में नहीं बुलाए जाने से आदिवासी नेता शिवाजीराव मोघे और वसंत पुरके नाराज दिखे। बताया गया कि आदिवासी नेता केसी पड़वी को बैठक में बुलाया गया था परंतु उन्हें समय पर संदेश नहीं पहुंच सका। लिहाजा वे भी बैठक में नहीं पहुंच सके।

Created On :   30 Jun 2018 2:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story