केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी पर घेरेगी कांग्रेस,इस तारीख को होगी रैली

Congress will organize rally at ram leela maidan delhi attack on modi government for economic slowdown
केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी पर घेरेगी कांग्रेस,इस तारीख को होगी रैली
केंद्र सरकार को आर्थिक मंदी पर घेरेगी कांग्रेस,इस तारीख को होगी रैली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस आर्थिक मंदी से लेकर बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए 30 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेगी। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेता रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में विपक्षी दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है। 

पहले ये रैली अक्टूबर में होनी थी। लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के कारण पार्टी ने कार्यक्रम नवंबर तय कर लिया। इसके बाद अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों को रोक दिया था। इससे पहले नवंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस ने आर्थिक मंदी को लेकर कई प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस ने निर्देश जारी किया है कि 25 नवंबर तक ब्लॉक से लेकर राज्यस्तर तक कार्यक्रम पूरे हो जाएं। इन्हीं देशव्यापी प्रदर्शनों का समापन कांग्रेस दिल्ली के रामलीला मैदान में करेगी। 

इसकी तैयारियों के लिए कांग्रेस ने 16 नवंबर को अपने प्रमुख नेताओं की एक बैठक बुलाई है। पार्टी की कोशिश है कि रैली में अच्छी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि अर्थव्यवस्था के संकट से आम आदमी परेशान है। इस मुद्दे पर बड़ा आंदोलन कर कांग्रेस जनता का दिल जितना चाहती है। 

राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना मामला बंद
सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को राहत दी है। कोर्ट ने राहुल की माफी को मंजूर कर लिया है। कोर्ट ने कहा कि राहुल का बयान दुर्भाग्यपूर्ण हैं। उन्होंने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष को बयान देते समय सतर्क रहने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अदालत को राजनीतिक विवाद में घसीटना गलत है। राहुल ने माफी मांग ली थी। जिसे हमने मंजूर कर लिया है।नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया था कि राहुल ने पीएम मोदी पर हमला करने के लिए राफेल डील मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़मरोड़ कर पेश किया। जिससे कोर्ट की अवमानना हुई है। इस मामले में दाखिल मानहानि की अर्जी पर कोर्ट ने सुनवाई के बाद 10 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था। अवमानना याचिका दायर होने के बाद राहुल ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी भी मांगी थी। 

कांग्रेस को मांफी मांगनी चाहिए
गुरुवार को राफेल सौदा मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, फैसला नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लिए गए ईमानदारी भरे निर्णयों की पहचान है। कांग्रेस पार्टी को निश्चित ही और खासकर राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर संसद में राफेल मामले पर सरकार के खिलाफ आरोप लगाने के दौरान झूठ बोलने का आरोप लगाया। गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बोफोर्स और अगस्ता वेस्टलैंड मामलों में जिनका भ्रष्टाचार का इतिहास रहा है, वे न्याय की मांग का ढोंग कर रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी को संदर्भित करते हुए कहा कि राफेल सौदा मामले में झूठे आरोप लगाना राजनीतिक विमर्श का सबसे निचला स्तर था।

Created On :   15 Nov 2019 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story