ऑफिसेज के लिए कनॉट प्लेस दुनिया की नौवीं महंगी जगह

connaught place worlds 9th most costly office location
ऑफिसेज के लिए कनॉट प्लेस दुनिया की नौवीं महंगी जगह
ऑफिसेज के लिए कनॉट प्लेस दुनिया की नौवीं महंगी जगह

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. दिल्ली का कनॉट प्लेस ऑफिस के लिए स्थान लेने के मामले में दुनिया का नौंवा सबसे महंगा स्थान है. इसका सालाना किराया 105.71 डॉलर प्रति वर्गफुट (6413 रु.) तक पहुंच गया है. संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई ने यह जानकारी दी है. कनॉट प्लेस में सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) दुनिया के सबसे महंगे ऑफिस मार्किट में नौवें स्थान पर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक 2016 के अंत में इस इलाके का प्राइम ऑफिस किराया 105.71 डॉलर प्रति वर्गफुट सालाना रहा है.

मुंबई का बांद्रा कुर्ला परिसर (बीकेसी) इस मामले में 19वें स्थान पर रहा, जबकि नरीमन पांइट 30वें स्थान पर रहा. सीबीआरई के वैश्विक प्राइम ऑफिस रेंट की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. सालाना 264.27 डॉलर प्रति वर्गफुट के किराए के साथ हांगकांग (सेंट्रल) दुनिया का सबसे महंगा कार्यालय स्थान है. बीजिंग (फाइनेंस स्ट्रीट) और हांग कांग (कॉवलूम) इस सूची में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे हैं. बीजिंग (सीबीडी) के लिए सूची में चौथे स्थान पर रहा. इसके बाद लंदन (वेस्ट एंड), न्यूयॉर्क (मिडटाउन मेनहैटन), टोक्यो (मारहनोची-ओटेमाची), शंघाई (पुडॉन्ग) का स्थान रहा और मॉस्को दसवें स्थान पर रहा.

सीबीआरई के चेयरमैन (भारत और दक्षिण पूर्वी एशिया) अंशुमान मैगजीन ने कहा, ‘भारत के वाणिज्यिक रीयल एस्टेट में पिछले दो साल से लगातार सकारात्मक रुख बना हुआ है. वैश्विक कंपनियों के लिए यह लगातार तरजीही स्थान बना हुआ है.’

 

Created On :   17 Jun 2017 9:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story