comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नागपुर मनपा दफ्तर पर ठेकेदारों ने पेमेंट के लिए मांगी भीख, कहा- घर में अनाज नहीं और कैसे भरें स्कूल फीस

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 11th, 2018 19:59 IST

657
0
0
नागपुर मनपा दफ्तर पर ठेकेदारों ने पेमेंट के लिए मांगी भीख, कहा- घर में अनाज नहीं और कैसे भरें स्कूल फीस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी की महानगर पालिका परिसर में ठेकेदारों ने जमकर हंगामा मचाया। ठेकेदारों ने भीख मांगो आंदोलन कर अपना विरोध दर्ज कराया। इस मौके पर कई ठेकेदारों ने मनपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान ज्यादा संख्या में ठेकेदार मौजूद थे। ठेकेदारों ने मंजीरे बजाकर प्रशासन को जगाने की कोशिश की, हाथों में बैनर लिए थे, जिसमें लिखा था “घर में नहीं है भरने को राशन”। आठ महीने हो गए पेमेंट के नाम पर एक रुपए नहीं मिले। इस बारे में महापौर के अलावा बीजेपी के आला नेताओं से भी शिकायत की गई है, लेकिन कुछ नहीं हुआ। 

काम करवाया, लेकिन पेमेंट नहीं की

बताया जा रहा है कि मनपा ने ठेकेदारों से काम तो करवा लिए, लेकिन जब पेमेंट देने की बारी आयी, तो बात टलती दिखी। जिससे ठेकेदारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। दीपावली का त्यौहार पास आने वाला है। ठेकेदारों को डर है कि उनकी दीवाली काली न रह जाए। ठेकेदारों का कहना है कि उनके पास इतने पैसे नहीं है, कि अब वो अपने बच्चों की फीस तक भर सकें।
 
भीख मांगो आंदोलन

प्रदर्शनकारी ठेकेदारों का कहना था कि ऐसे में अब उनके सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है। इसी कारण उन्होंने भीख मांगो आंदोलन का रास्ता अपनाया। उन्होंने मांगी की कि वक्त रहते अब भी उनकी पेमेंट दे दी जाए। त्यौहार के दिन चल रहे हैं। ऊपर से उनके परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर