CEO के खिलाफ जनपद अध्यक्ष ने खोला मोर्चा, नारेबाजी कर ज्ञापन सौंपा

Controversy between President and CEO of Gopal Nagar of Janpad Panchayat
CEO के खिलाफ जनपद अध्यक्ष ने खोला मोर्चा, नारेबाजी कर ज्ञापन सौंपा
CEO के खिलाफ जनपद अध्यक्ष ने खोला मोर्चा, नारेबाजी कर ज्ञापन सौंपा

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर । जनपद पंचायत गोटेगांव के अध्यक्ष एवं सीईओ के बीच उत्पन्न हुए मतभेद शुक्रवार को उस समय सतह पर आ गये जब उन्होंने सीईओ के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए विरोध प्रदर्शन किया तथा उन पर खुलकर भ्रष्टाचार और मनमानी का आरोप लगाया। सीईओ को हटाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की तथा मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।
जनपद पंचायत अध्यक्ष संतोष दुबे जनपद सदस्यों एवं ब्लाक के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों के सरपंचों द्वारा किए गए इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सीईओ को हटाना है जनपद को बचाना है का नारा बुलंद करते हुए कहा गया है कि सीईओ द्वारा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है, विकास कार्य ठप्प पडे है, महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन न होने से विकास थम गया है। जनता के प्रति जबावदेह जनप्रतिनिधि अपने आपको ठगा महसूस कर रहे है।
यह लगाए आरोप
विरोध प्रदर्शन के दौरान तथा ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री आवास के लगभग 423 आवास सरेन्डर करा दिए। एक हजार के लगभग पत्र हितग्राहियों के नाम कर दिए। अपात्रों से पैसे लेकर उन्हें पात्रता लाभ दिया। सीईओ द्वारा जनपद क्षेत्र के सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायकों को प्रताडि़त किया जा रहा है। शासन से होने वाले पत्राचार की प्रतियां अध्यक्ष को उपलब्ध नही कराई जाती। वित्तीय मामलों की नस्तियों का अनुमोदन नही कराया जाता। अधोसंरचना मद की राशि सामान्य सभा में प्रस्ताव के बाद जारी नही की गई। सहित अन्य आरोप लगाए गए है।
आरोप निराधार
आरोप निराधार हैं, विकास के मामले सहित योजना क्रियान्वयन में जनपद गोटेगांव प्रदेश में 8 वें स्थान पर है। जहंा तक प्रधानमंत्री आवास योजना की बात है तो यह पूरी तरह पोर्टल पर आधारित है, उसमें कोई फेरबदल हम कर नहीं सकते। संभवत: इसी बात को लेकर लोगों में नाराजगी है। यदि विकासवर्धक कार्य नहीं होते तो हमारी जनपद प्रदेश में आठवां स्थान कैसे पाती।
केके रायकवार सीईओ ,जनपद पंचायत गोटेगांव

इनका कहना है
सीईओ की कार्यप्रणाली से गरीब तबके के लोगों को शासन की योजना का लाभ नही मिल रहा अपात्र लाभ उठा रहे है। भ्रष्टाचार मचा है यदि सीईओ को सोमवार तक नही हटाया गया तो मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरना देंगे।
संतोष दुबे, अध्यक्ष जनपद पंचायत, गोटेगांव

Created On :   10 March 2018 9:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story