comScore

रिलीज से पहले विवादों में ‘टॉयलेट’, कंटेंट चोरी का आरोप लगा

July 27th, 2017 15:48 IST
रिलीज से पहले विवादों में ‘टॉयलेट’, कंटेंट चोरी का आरोप लगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई.  अक्षय कुमार स्टारर फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा रिलीज होने से पहले ही विवादों आ गई है। स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी इस फिल्म पर कॉपीराइट का आरोप लग रहा है।आरोप फिल्म मेकर प्रवीण व्यास ने लगाया है।उनका कहना है कि फिल्म टॉयलेट उनकी बनाई गई एक डॉक्यू फीचर मानिनी जैसी ही है,जिसे 2016 में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में तीसरा पुरस्कार मिला था। इसके बाद सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह ने भी इसे सम्मानित किया था। प्रवीण ने टॉयलेट एक प्रेमकथा के निर्माताओ वायाकॉम 18 पर आरोप लगाया है कि फिल्म के सीन्स और संवाद वैसे ही जैसे मानिनी के है। उन्होंने फिल्म के प्रमोशनल कैंपेन और ट्रेलर के खिलाफ लीगल नोटिस भी भेजा है।

वहीं फिल्म टॉयलेट के निर्माताओं ने सभी आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि हमारी फिल्म की स्क्रिप्ट 2013 से ही हमारे लेखक सिद्धार्थ और गरिमा के नाम पर रजिस्टर्ड है। साथ ही वायाकॉम 18 ने प्रवीण को हर्जाना ने देने की बात कहते हुए कोर्ट में आमने-सामने आने की बात कही है।

स्वच्छ भारत को लेकर बनी है फिल्म
टॉयलेट एक प्रेमकथा की कहानी शौचालय को लेकर बनी है जिसमें बताया गया है कि किस तरह एक महिला अपने ससुराल में शौचालय नहीं होने पर विरोध करती है ।जब उसे खेत में शौचालय जाने के लिए कहा जाता है तो वो मना कर देती है।आखिर में काफी मुश्किलों के बाद वो शौचालय बनाने में कामयाब हो जाती है।

कमेंट करें
poJyM