कुही नगर पंचायत में एलईडी बल्ब लगाने में नहीं हुआ भ्रष्टाचार - सीएम फडणवीस

Corruption is not getting led bulb in kuhi nagar panchayat cm fadnavis
कुही नगर पंचायत में एलईडी बल्ब लगाने में नहीं हुआ भ्रष्टाचार - सीएम फडणवीस
कुही नगर पंचायत में एलईडी बल्ब लगाने में नहीं हुआ भ्रष्टाचार - सीएम फडणवीस

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  जिले के कुही नगर पंचायत में एलईडी बल्ब लगाने के मामले में भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। कुही नगर पंचायत ने भी तय नियमों के मुताबिक एनर्जी एफिशियंसी सर्विसेस लिमिटेड (ईईएसएल) के साथ समझौता किया था जिसके तहत 775 एलईडी बल्ब लगाए जाएंगे। समझौते के मुताबिक सात साल तक बल्ब खराब होने पर उसे बदलने की जिम्मेदारी संबंधित कंपनी पर है। फिलहाल 613 बल्ब लगाए जा चुके हैं। विधानसभा में पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी दी। कांग्रेस के सुनील केदार, विजय वडेट्टीवार, असलम शेख आदि सदस्यों ने एलईडी खरीदारी में कथित भ्रष्टाटार से जुड़ा मुद्दा उठाया था। जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि समझौते के मुताबिक बल्ब खरीदने के लिए ईईएसएल कंपनी को कोई रकम नहीं दी गई है। एलईडी लगाने के चलते बिजली के बिल में जो कमी आएगी उसका एक हिस्सा ईईएसएल कंपनी को दिया जाना है।

जिलाधिकारी को सौंपी गई है गडचिरोली नगर परिषद घोटाले की जांच 

गडचिरोली नगर परिषद की कुछ योजनाओं की शुरूआती छानबीन में गंभीर अनियमितता के मामले सामने आए हैं। मामले में गडचिरोली जिलाधिकारी को स्वतंत्र प्राथमिक जांच कर सरकार को रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। विधानसभा में पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी दी। भाजपा के डॉ देवराव होली ने गडचिरोली नगर परिषद के विभिन्न कामों में भ्रष्टाचार से जुड़ा सवाल पूछे थे, जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि साल 2010 से 2015 के बीच हुए कामों में कुल 15 आपत्तियां दर्ज की गईं हैं। हालांकि नगर परिषद ने अपनी ओर से स्पष्टीकरण देते हुए महालेखापाल, नागपुर को अनुपालन रिपोर्ट पेश करते हुए सभी आपत्तियां खारिज करने की अपील की है।

परभणी के शुगर मिल में मजदूरों के नाम पर 578 करोड़ की ठगी 

परभणी जिले के गंगाखेड शुगर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड कारखाने के संचालकों ने किसानों और मजदूरों के नाम फर्जी दस्तावेज तैयार कर सात बैंकों से 578 करोड़ 68 लाख रुपए का कर्ज लेकर ठगी का मामला छानबीन में सामने आया है। विधानसभा में पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी दी। राकांपा के दिलीप वलसे पाटील, भाजपा के संजय सावकारे ने इससे जुड़ा सवाल पूछा था जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि मामले में रत्नाकर गुट्टे समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। मामले में आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है और छानबीन की जा रही है। 

Created On :   25 Jun 2019 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story