comScore

किसानों की खुशहाली से बदलेगी देश की तस्वीर : शिवराज

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 11th, 2017 09:18 IST

डिजिटल डेस्क,सतना। चित्रकूट प्रवास के दौरान रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकीकुंड स्थित सदगुरु नेत्र चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां हो रहे महान संत रणछोड़दास की प्रेरणा और कृपा से चित्रकूट की पावन धरा धाम में मानव सेवा का निर्बाध महायज्ञ देखकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि योग्यता के साथ सेवा भाव का यहां अद्भुत संगम है। जहां दृष्टहीनों को नेत्र और भूखों को अन्न-वस्त्र दान में मिलते हैं। 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शासन -प्रशासन नेत्र चिकित्सालय को हर संभव मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अंधेरी दुनिया में उजियारे के लिए अब किसी को कहीं और जाने की जरुरत नहीं है। जानकीकुंड स्थित श्रीसदगुरु नेत्र चिकित्सालय के विभिन्न विभागों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विश्वस्तरीय नेत्र अस्पताल देखकर अभिभूत हो गए। उन्होंने 26 मॉडयूलर आपरेशन थियेटर और खासकर देश विदेश से ट्रेनिंग के लिए आए आई स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स और सर्जन के प्रशिक्षण केंद्र को जमकर सराहा। सीएम ने भर्ती मरीजों को प्रसाद तथा चश्मे वितरित किए। इससे पहले सीएम के सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय पहुंचे सीएम का ट्रस्टी और डायरेक्टर डा.बीके जैन ने गर्मजोशी के साथ स्वागत कर अभिनंदन किया। 

किसानों की खुशहाली से ही सजेगा सपनों का भारत
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश की सरकार गांव गरीब किसान की सरकार है और किसानों के हित के लिए हम किसी भी सीमा तक जाने के लिए तैयार हैं। हमने यह सिर्फ कहकर नहीं बल्कि करके दिखाया है। पिछले 12-13 वर्षों में हमने सिंचाई की क्षमता को 7.30 लाख हेक्टेयर से बढ़ाकर 40 लाख हेक्टेयर के ऊपर पहुंचा दिया है और हम संकल्प लेते हैं कि 5 साल में यह क्षमता 60 लाख हेक्टेयर कर देंगे। किसानों के हित में तीव्र गति से काम करेंगे तभी प्रधानमंत्री के सपनों का नया भारत बना सकेंगे। 

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति की बैठक के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की चर्चा करते हैं। दरअसल उन्हें यह पता नहीं है कि मध्यप्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां स्वामीनाथन की रिपोर्ट से कहीं अधिक हमने किसानों के लिए किया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक तुलनात्मक रिपोर्ट दिखाते हुए कहा कि हमारा कार्यकर्ता अपना सीना चौड़ा करके किसानों के बीच जा सकता है।

किसान परिवार खुशहाल और समृद्ध
किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति के दूसरे दिन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है और इस देश की संस्कृति ऐसी है कि किसान अपनी मस्ती और संतुष्टि में जीता है इसलिए हमें उसकी संतुष्टि और मस्ती को बनाए रखने के लिए जी तोड़ मेहनत करना पड़ेगी। नए प्रकार की योजनाएं लाकर किसान को राहत और संबल प्रदान करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर पर प्रदेश की सरकार ने और अब केंद्र की सरकार ने किसानों के लिए जी-जान लगा कर योजना बनाई है। जिसके चलते आज मध्यप्रदेश का किसान खुशहाल और समृद्ध है।

Similar News
शिवराज बोले- शर्म आती है कि दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के हैं

शिवराज बोले- शर्म आती है कि दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के हैं

सिंधिया ने दिया शिवराज को ओपन चैलेंज

सिंधिया ने दिया शिवराज को ओपन चैलेंज

हर साल दो लाख बुजुर्गों को तीर्थ-दर्शन करवाया जाएगा : सीएम शिवराज

हर साल दो लाख बुजुर्गों को तीर्थ-दर्शन करवाया जाएगा : सीएम शिवराज

'भावांतर भुगतान योजना' को शिवराज कैबिनेट की हरी झंडी

'भावांतर भुगतान योजना' को शिवराज कैबिनेट की हरी झंडी

'मिल-बांचे' कार्यक्रम : सीएम शिवराज ने बच्चों को दी लालच से बचने की सीख

'मिल-बांचे' कार्यक्रम : सीएम शिवराज ने बच्चों को दी लालच से बचने की सीख

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l