नन रेप केस: बिशप को भेजा कस्टडी में, पुलिस ने कहा- 13 बार बनाए अप्राकृतिक यौन संबंध

court sent police custody to bishop mulakkal in Kerala nun rape case
नन रेप केस: बिशप को भेजा कस्टडी में, पुलिस ने कहा- 13 बार बनाए अप्राकृतिक यौन संबंध
नन रेप केस: बिशप को भेजा कस्टडी में, पुलिस ने कहा- 13 बार बनाए अप्राकृतिक यौन संबंध
हाईलाइट
  • नन रेप केस की सुनवाई केरल के कोट्टायम में चल रही है
  • पुलिस ने अदालत में पेश की रिमांड रिपोर्ट
  • बिशप की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज की

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल की नन के साथ रेप के मामले में आरोपी बिशप फ्रेंको मुलक्कल को 24 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। बिशप के वकील ने कोर्ट में जमानत की याचिका लगाई थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। बता दें कि नन रेप केस की सुनवाई केरल के कोट्टायम में चल रही है।

 

 

इसके अलावा पुलिस ने अपनी रिमांड रिपोर्ट भी अदालत के सामने पेश की, जिसमें कहा, "बिशप 5 मई 2014 को धार्मिक स्थल आए। उनका उद्देश्य नन को यौन रूप से प्रताड़ित करने का था। बिशप 5 नन को रेस्ट हाउस के कमरा नंबर 20 में ले गए, जहां रात 10 बजे नन के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की कोशिश की गई। हालांकि, बिशप इसमें कामयाब नहीं हो पाए। इस घटना को फिर दोहराया गया और 6 मई 2014 को बिशप ने नन के साथ रेप किया। रेस्ट हाउस के कमरा नंबर 20 में 2014 से 2016 के बीच नन के साथ बिशप ने 13 बार रेप और आप्रकृतिक कृत्य किया। 
 

फ्रेंको मुलक्कल ने छोड़ दिया है पद
दुष्कर्म का आरोप लगे के बाद फ्रेंको मुलक्कल ने बिशप का पद छोड़ दिया था, ये जिम्मेदारी डिप्टी बिशप को दी गई थी। बिशप मुलक्कल ने कहा था कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, मैं मैथ्यू कोक्कणम को प्रांत के बिशप की जिम्मेदारी सौंपकर जा रहा हूं। अब मैं सब भगवान के ऊपर छोड़ रहा हूं पुलिस ने पूछताछ के लिए पेश होने का नोटिस बिशप को भेजा था।


13 बार रेप का लगाया था आरोप
केरल के कोट्टायम जिले की नन ने बिशप पर 13 बार रेप करने का आरोप लगाया था। पीड़िता 44 वर्षीय नन ने पुलिस थाने में FIR भी दर्ज कराई थी। नन ने बताया कि जालंधर सूबे के बिशप मुलक्कल ने 2014 में उसे समन भेजकर बात करने के लिए बुलाया था। जब नन मिलने पहुंची तो बिशप ने उसके साथ रेप किया। नन के मुताबिक अब तक आरोपी 13 बार उसे अपना शिकार बना चुका है। नन ने इस मामले की शिकायत चर्च से भी की थी, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

Created On :   22 Sep 2018 9:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story