पूर्व सीएम ने राहुल को बताया ‘अमूल बेबी’, कहा- जिस डाल पर बैठे उसी को काट रहे कांग्रेस अध्यक्ष

CPI(M) leader VS Achuthanandan said Rahul Gandhi is an Amul baby who chops the branch he’s sitting on
पूर्व सीएम ने राहुल को बताया ‘अमूल बेबी’, कहा- जिस डाल पर बैठे उसी को काट रहे कांग्रेस अध्यक्ष
पूर्व सीएम ने राहुल को बताया ‘अमूल बेबी’, कहा- जिस डाल पर बैठे उसी को काट रहे कांग्रेस अध्यक्ष
हाईलाइट
  • दिग्गज CPI(M) नेता वीएस अच्युतानंदन ने राहुल गांधी को अमूल बेबी बताया है।
  • अच्युतानंदन ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट किया।
  • च्युतानंदन ने 2011 केरल विधानसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी को इसी नाम से संबोधित किया था।

डिजिटल डेस्क, तिरुवनन्तपुरम। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज CPI(M) नेता वीएस अच्युतानंदन ने राहुल गांधी को अमूल बेबी बताया है। सोमवार को अच्युतानंदन ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट कर कहा कि राहुल गांधी अपरिपक्व और अनुभवहीन नेता हैं। अच्युतानंदन ने कहा कि राहुल एक अमूल बेबी हैं, जिस डाल पर वह बैठे हैं उसी डाल को काट रहे हैं। अच्युतानंदन ने इससे पहले 2011 केरल विधानसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी को इसी नाम से संबोधित किया था।

राहुल गांधी को कांग्रेस कमेटी ने वायनाड लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। इसकी घोषणा के एक दिन बाद 95 वर्षीय CPI(M) के दिग्गज नेता ने फेसबुक पोस्ट किया। इस पोस्ट में अच्युतानंदन ने लिखा, एक बार मैंने राहुल गांधी को "अमूल बेबी’ कहकर उनका मजाक उड़ाया था। मेरा तब भी वही मतलब था, जो आज है। मैंने उन्हें इस नाम से इसलिए बुलाया था, क्योंकि उन्होंने भारतीय राजनीति को समझे बिना इसमें बदलावों के बारे में सोचा। इसके लिए राहुल ने भावनात्मक और बचकाने तरीके से फैसले लिए। राहुल गांधी जो कि अब 48 साल के हो गए हैं, लेकिन आज भी उनमें कोई बदलाव नहीं आया है।

अच्युतानंदन ने राहुल गांधी के एके एंटनी और रमेश चेन्निथला जैसे नेताओं की सलाह पर भरोसा करने पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल ने वायनाड में लेफ्ट डेमॉक्रेटिक फ्रंट (LDF) के खिलाफ खड़े होकर भारी गलती की है। अच्युतानंदन ने कहा, राहुल एक बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं, जो दूसरों की सलाह पर बहक जाते हैं। वह उस बच्चे की तरह हैं, जो खुद के निर्णय लेने में असमर्थ होता है। राहुल के पास एक बच्चे का दिमाग है, जो कि पेड़ की उस शाखा को काट रहा है जिस पर वह बैठा है। इसीलिए मैंने उन्हें 2011 में अमूल बेबी कहा था। यह शब्द आज भी प्रासंगिक है।

Created On :   1 April 2019 5:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story