पहले भी 2 बार ग्राउंड पर क्रिकेट को होना पड़ा है शर्मिंदा, फैंस ने गुस्से की सारी हदें पार कर दी थी

Cricket Has had to be shy before the fans had crossed all the limits
पहले भी 2 बार ग्राउंड पर क्रिकेट को होना पड़ा है शर्मिंदा, फैंस ने गुस्से की सारी हदें पार कर दी थी
पहले भी 2 बार ग्राउंड पर क्रिकेट को होना पड़ा है शर्मिंदा, फैंस ने गुस्से की सारी हदें पार कर दी थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया और श्रीलंका के बीच रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने बड़ी ही आसानी से ये मुकाबला भी 6 विकेट से जीत लिया। इसी जीत के साथ टीम इडिया ने इस सीरीज पर 3-0 से अपना कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया की ये लगातार 5वीं सीरीज है, जिसपर उन्होंने जीत दर्ज की है। पल्लेकल में खेले गए तीसरे वनडे में उस समय मैच को रोकना पड़ गया, जिस समय श्रीलंकाई फैंस ने अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के चलते स्टेडियम में हंगामा करना शुरू कर दिया। श्रीलंकाई फैंस ने ग्राउंड पर पानी की बोतलें फेंकना शुरू कर दी, जिस कारण मैच को 1 घंटे के लिए रोकना पड़ा। 

टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता तीसरा मुकाबला

टीम इंडिया को शुरुआत में ही कई झटके लग गए। मात्र 9 रन के स्कोर पर शिखर धवन आउट हो गए। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और सिर्फ 3 रन बनाकर ही लौट गए। फिर लोकेश राहुल भी 17 रन और केदार जाधव बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए। टीम के गिरते विकेटों को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने थामकर रखा और रोहित शर्मा के साथ मिलकर उन्होंने टीम इंडिया को एक बार फिर जीत दिलाई। टीम इंडिया की जीत देखते हुए और श्रीलंका की एक और हार से श्रीलंकाई फैंस नाराज हो गए और उन्होंने स्टेडियम में ही अपना गुस्सा निकाल दिया। श्रीलंकाई फैंस ने जब ग्राउंड पर बोतलें फेंकनी शुरु की, उस समय टीम इंडिया जीत से सिर्फ 8 रन दूर थी और टीम का स्कोर 44 ओवर में 210 रन था। लेकिन श्रीलंकाई फैंस की शर्मनाक हरकत की वजह से मैच को रोकना पड़ा। उसके बाद स्टेडियम को खाली कराया गया और फिर दोबारा मैच शुरु हुआ और टीम इंडिया ये मुकाबला 6 विकेट से जीत गई। 

2 साल पहले ही इंडियन फैंस ने भी फेंकी थी बोतलें

करीब दो साल पहले अक्टूबर 2015 में इंडिया और साउथ अफ्रिका के बीच टी-20 मुकाबला खेला जा रहा था। इस मुकाबले में टीम इंडिया सिर्फ 92 रन ही बना सकी थी।  कटक के बारामती स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में साउथ अफ्रिका जब बल्लेबाजी करने उतरी तो उसकी जीत शुरु से ही तय मानी जा रही थी, क्योंकि टीम इंडिया का स्कोर बहुत कम था। इसके बाद 11वें ओवर में जब साउथ अफ्रिका का स्कोर 64 रन पर 3 विकेट था, उस वक्त इंडियन फैंस टीम इंडिया की दूसरी हार से बेहद नाराज हो गए और ग्राउंड पर ही गुस्से से बोतल फेंकने लगे। इस दौरान लोगों ने पानी और जूस की बोतलें ग्राउंड पर फेंकी। जिससे मैच को रोकना पड़ा और दोनों टीम के खिलाड़ी ग्राउंड पर ही एक जगह इकठ्ठा होकर स्टेडियम से बोतलें आते हुए देखने लगे। इसके बाद मैच दोबारा शुरु हुआ ही था कि 13वें ओवर में एक बार फिर दर्शकों का गुस्सा खिलाड़ियों पर फूट पड़ा और उन्होंने दोबारा से बोतलें फेंकनी शुरु कर दी। पहली बार 19 मिनट और दूसरी बार 24 मिनट खेल रोकने के बाद जब फाइनली मैच शुरु हुआ तो साउथ अफ्रिका 17.1 ओवर में ही 6 विकेट से जीत गई। 

1996 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी हुआ था यही हाल

1996 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन में इंडिया-श्रीलंका के बीच खेला गया।  इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन का टारगेट दिया। इसके बाद जब इंडिया टारगेट चेज़ करने उतरी तो उसकी शुरुआत तो अच्छी थी, लेकिन सचिन तेंदुलकर के आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। अपने घर में ही वर्ल्ड कप का सपना टूटते हुए देख इंडियन फैंस नाराज हो गए और उन्होंने ग्राउंड पर ही बोतलें फेंकने लगे। साथ ही पूरे स्टेडियम में हंगामा मचा दिया और स्टैंड में आग लगा दी गई। जिसके बाद मैच दोबारा शुरू न हो सका और श्रीलंका सेमीफाइनल जीत गई। जब मैच रोका गया उस समय टीम इंडिया का स्कोर 120/8 था। 
 

Created On :   28 Aug 2017 2:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story