प्रीमियर लीग में खेलना चाहते हैं श्रीसंत, हाइकोर्ट में अपील कर BCCI से मांगी NOC

cricketer Sreesanth appeal kerala high court for order to BCCI for NOC
प्रीमियर लीग में खेलना चाहते हैं श्रीसंत, हाइकोर्ट में अपील कर BCCI से मांगी NOC
प्रीमियर लीग में खेलना चाहते हैं श्रीसंत, हाइकोर्ट में अपील कर BCCI से मांगी NOC

डिजिटल डेस्क, केरल। स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में क्रिकेट से लाइफटाइम बैन झेल रहे क्रिकेटर एस. श्रीसंत ने शुक्रवार को केरल हाइकोर्ट में याचिका दायर कर BCCI को उन्हें नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने की मांग की है ताकि वो स्कॉटलैंड के ग्लेनरोथेस क्रिकेट क्लब की तरफ से प्रीमियर लीग में खेल सकें। हाल ही में केरल हाइकोर्ट ने श्रीसंत पर लगे स्पॉटफिक्सिंग के आरोपों को खारिज करते हुए उन पर लगे लाइफटाइम बैन को कैंसिल कर दिया था। जिसके बाद BCCI का कहना था कि वो हाइकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है। 

श्रीसंत ने हाइकोर्ट से क्या अपील की है? 

श्रीसंत की तरफ से केरल हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिसमें हाइकोर्ट से अपील की गई है वो BCCI को उन्हें NOC देने को कहे ताकि वो स्कॉटलैंड में होने वाली प्रीमियर लीग में खेल सकें। श्रीसंत ने ये भी कहा है कि प्रीमियर लीग 9 सितंबर को खत्म हो जाएगी, इसलिए जल्द से जल्द उन्हें NOC दी जाए। इसके साथ ही श्रीसंत ने ग्लेनरोथेस क्रिकेट क्लब को भी एक लेटर लिखकर कहा है कि उन्होंने BCCI को उन्हें NOC देने को कहा है और उन्हें उम्मीद है कि क्रिकेट बोर्ड इस पर जल्द से जल्द फैसला करेगा। 

क्यों लगा है श्रीसंत पर बैन? 

दरअसल IPL-2013 के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का मामला उठा था, जिसमें श्रीसंत का नाम सामने आया था। उनके साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स के दो और खिलाड़ी अजीत चंदेला और अंकित चव्हाण को भी फिक्सिंग का दोषी माना गया था। जिसके बाद तीनों को दिल्ली पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था। स्पॉट फिक्सिंग में नाम सामने आने के बाद BCCI ने श्रीसंत के क्रिकेट खेलने पर लाइफटाइम बैन लगा दिया था। BCCI के इसी फैसले को चुनौती देते हुए श्रीसंत ने इसी साल मार्च में केरल हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट ने 7 अगस्त को श्रीसंत पर लगे लाइफटाइम बैन को कैंसिल कर दिया था। 

Created On :   19 Aug 2017 5:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story