मथाड़ी कामगार बन गए हैं जौनपुर के क्रिमिनल! महाराष्ट्र सरकार ने जौनपुर एसपी को लिखा खत

Criminal of Jaunpur becomes Mathadi workers in Vegetable markets! Govt wrote letter for investigation
मथाड़ी कामगार बन गए हैं जौनपुर के क्रिमिनल! महाराष्ट्र सरकार ने जौनपुर एसपी को लिखा खत
मथाड़ी कामगार बन गए हैं जौनपुर के क्रिमिनल! महाराष्ट्र सरकार ने जौनपुर एसपी को लिखा खत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के सब्जी मार्केट में कार्यरत मथाडी कामगारों में अपराधी प्रवृति के लोग भी शामिल हैं। इस बात की शिकायत मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख कर संबंधित लोगों की जांच कराए जाने कि मांग की है। फिलहाल विभाग को जौनपुर के एसपी की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। 

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई भाजीपाला बाजार असंरक्षित कामगार मंडल के एक पूर्व कर्मचारी ने कामगार मंडल के चैयरमैन को पत्र लिख कर बताया है कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले कि मछली शहर तहसील के रहने वाले चार कामगार मंडल में कार्यरत हैं, इनके खिलाफ वहां के पुलिस थाने में आपराधिक मामले दर्ज हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि दरअसल ये लोग सिर्फ कागजों पर ही मथाडी कामगार बनें हैं और यूपी के अपने गांव में रहते हैं। उनकी जगह पर कोई और कम वेतन में काम करता है।

इनमें से एक कामगार ने खुद इस्तीफा देकर अपनी जगह अपने बेटे की नियुक्ति करा ली है। लेकिन उसका वह बेटा उत्तर प्रदेश के गांव में ही रहता है, उसकी जगह इस्तीफा देने वाला उसका पिता अभी भी काम कर रहा है। शिकायतकर्ता से मिली जानकारी की पुष्टि के लिए महाराष्ट्र सरकार के उप सचिव ने जौनपुर के पुलिस अधीक्षक को पत्र (पत्र की प्रति भास्कर के पास उपलब्ध है) लिख कर कहा है कि ‘इन 4 मथाडी कामगारों के खिलाफ जौनपुर जिले में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस लिए मामले की जांच कर इनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाए और निवेदन है कि इस मामले में की गई कार्यवाही से महाराष्ट्र सरकार को भी अवगत कराया जाए।’ महाराष्ट्र के श्रम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जौनपुर से रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

 

Created On :   18 Dec 2018 12:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story