मकान मालिक को किडनेप कर किराएदार से मांगे 30 लाख रुपए, FIR दर्ज

criminals demanding extortion money from tenant after kidnapped landlord in jabalpur
मकान मालिक को किडनेप कर किराएदार से मांगे 30 लाख रुपए, FIR दर्ज
मकान मालिक को किडनेप कर किराएदार से मांगे 30 लाख रुपए, FIR दर्ज

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले शिवशंकर गुप्ता नाम के शख्स को एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी अनूपपाल सिंह ने पैसों के लेनदेन के चलते किडनेप कर लिया। शिवशंकर ने अपनी किराएदार रानी पाठक से मदद मांगी, जिसके बाद रानी अपने बेटे रवि पाठक के साथ शिंवशंकर को छुड़ाने पहुंची, अनूपपाल ने रानी से 5 लाख रुपए नकद लेने के बाद गारंटी के तौर पर कोरे चैक में साइन करा लिए और उसकी बोलेरो जीप भी जब्त कर ली। अनूपपाल सिंह लगातार रानी और उसके परिवार को धमकी देता रहा, जिससे तंग होकर रानी ने एसपी से शिकायत की थी।

कोरे चैक में साइन कराए
मामला 8 अक्टूबर 2017 का है, एक साल की जांच के बाद विगत 3 सितम्बर को धनवंतरी नगर पुलिस ने अनूपपाल सिंह के खिलाफ धारा 294, 382, 506 का अपराध दर्ज किया है।  पुलिस ने बताया कि अमखेरा गोहलपुर में रहने वाली रानी पाठक ने शिकायत दी थी कि पति का देहांत होने के बाद वह अपने दो बेटों के साथ संजीवनी नगर निवासी शिवशंकर गुप्ता के मकान में किराए से रह रही थी। 8 अक्टूबर 2017 को शिवशंकर गुप्ता ने उन्हें फोन करके अंधमूक बायपास स्थित महादेव ट्रेवल्स बुलाया, जहां वह अपने बेटे रवि पाठक के साथ पहुंची थी। जहां शिवशंकर ने उन्हें बताया कि उसने अनूपपाल से पैसा उधार लिया था, लेकिन पैसा न चुकाने के कारण अनूप ने उसे अगवा कर लिया है।

झूठे केस में फंसाने की दी धमकी
अनूपपाल ने शिवशंकर को छोड़ने की एवज में रानी पाठक से चैक में साइन कराए और उसकी बोलेरो भी जब्त कर ली। बाद में अनूप कहने लगा कि उसे 30 लाख रुपए चाहिए, नहीं तो शिवशंकर के साथ उसे व उसके बेटों को भी झूठे केस में फंसा देगा। रानी के अनुसार उसने पांच लाख रुपए नकद अनूप को देकर अपना चैक और गाड़ी वापस मांगी थी, लेकिन पैसे लेने के बाद भी गाड़ी नहीं  मिली और अनूप उन्हें परेशान करने लगा था। जिसके कारण उसने एसपी ऑफिस में शिकायत दी थी।  

 

Created On :   21 Sep 2018 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story