जूनियर रोनाल्डो ने दागे डेब्यू मैच में चार गोल, पिता अब तक नहीं खोल पाए खाता

cristiano ronaldo son jr ronaldo scores four goals for Juventus
जूनियर रोनाल्डो ने दागे डेब्यू मैच में चार गोल, पिता अब तक नहीं खोल पाए खाता
जूनियर रोनाल्डो ने दागे डेब्यू मैच में चार गोल, पिता अब तक नहीं खोल पाए खाता
हाईलाइट
  • 100 मिलियन यूरो में डील फिक्स कर जुवेंटस के क्लब में शामिल हुए रोनाल्डो।
  • जूनियर रोनाल्डो जुवेंटस क्लब की अंडर-9 टीम में शामिल।
  • पिता रोनाल्डो की तरह ही 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं।

डिजिटल डेस्क, इटली। पुर्तगाल के स्‍टार स्‍ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो फीफा विश्‍व कप के बाद रियाल मैड्रिड से इटली के क्‍लब जुवेंटस में शामिल हुए थे। रोनाल्डो इस नए क्लब में शामिल होने के बाद से अपना खाता खोलने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं। जब से रोनाल्डो ट्यूरिन में हैं, तब से अब तक वे क्लब के लिए तीन मैच खेल चुके हैं,  पर लगातार तीन मैचों में वह एक भी गोल अपने नाम दर्ज नहीं कर पाए।  

वहीं उनके बेटे ने इसी क्लब के लिए अपने डेब्‍यू मैच में ही गोल पर गोल दागे। रोनाल्डो के बेटे को भी जुवेंटस क्लब की अंडर-9 टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने जुवेंटस की अंडर-9 टीम में अपने डेब्यू मैच में ही चार गोल दाग दिए हैं। उन्होंने लुसेंटो के खिलाफ दोनों हाफ में दो दो गोल दागे और 5-1 से अपनी टीम की जीत पक्‍की की। जूनियर रोनाल्डो भी अपने पिता रोनाल्डो की तरह ही 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं। 

वहीं जुवेंटस की सीनियर टीम ने पार्मा के खिलाफ 2-1 से मैच जीता, जिसमें रोनाल्‍डो स्‍कोर करने में नाकाम रहे। वहीं दूसरी ओर रोनाल्‍डो के जाने से मैड्रिड पर कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है। वह लगातार ला लीगा में गोल का जश्‍न मना रहे हैं। गौरतलब है कि फीका विश्‍व कप के बाद रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड को अलविदा कह दिया और 100 मिलियन यूरो में डील फिक्स कर जुवेंटस के क्लब में शामिल हुए। चार साल के लिए की गई इस डील में रोनाल्डो को हर साल लगभग 30 मिलियन यूरो की फीस दी जाएगी। 

रोनाल्डो को दी जाने वाली फीस के बराबर की रकम टैक्स के तौर पर दी जाती है।  इस वजह से यह डील 340 मिलियन यूरो की हो गई है। रोनाल्डो रियाल मैड्रिड के लिए 9 साल तक खेले थे। उस दौरान रोनाल्डो ने क्लब को दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग जिताई। रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड के लिए 438 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 450 गोल दागे और 131 गोल कराने में मदद की। रियल मैड्रिड से पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब के लिए खेलते थे। उसके बाद 2009 में 80 मिलियन पाउंड की ट्रांसफर फीस के साथ वे रियाल मैड्रिड में शामिल हुए थे। 

 

 

Created On :   3 Sep 2018 8:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story