मगरमच्छ से दहशत में तीन गांव !

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मगरमच्छ से दहशत में तीन गांव !

डिजिटल डेस्क,कटनी। ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के तीन गांवों में मगरमच्छ से गांव वालों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने मगरमच्छ को देखने और हमला करने का दावा किया है। हालांकि वन विभाग की टीम और पुलिस को अभी तक मगमच्छ नहीं दिखाई दिया है।

दरअसल ढीमरखेड़ा क्षेत्र के सगवा, लालपुर व सुनारखेड़ा गांव में पिछले चार दिनों से मगरमच्छ की दहशत के साये में ग्रामीण अपना जीवन बिता रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले लालपुर गांव में बकरी को भी मगरमच्छ अपना निवाला बना चुका है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दिनों हुई बारिश के वजह से गांव के समीप नदी में जल स्तर बढ़ने के बाद ये मगरमच्छ नदी से निकलकर गांव की ओर आ गया है।


ग्रामीणों की मानें तो मगरमच्छ करीब 6 फीट लंबा तथा दो फीट चौड़ा बताया जा रहा है। कुछ ग्रामीण धनवाही में भी मगरमच्छ देखे जाने का दावा कर रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस तथा वन विभाग के अधिकारियों ने अब तक मगरमच्छ न दिखने की बात कही है। हालांकि तीनों गांवों सहित आसपास के अन्य गांवों में एसडीएम के निर्देश पर वन विभाग के अधिकारियों सहित वन तथा पुलिस विभाग का स्टॉफ मगरमच्छ को तलाशने तथा उसे काबू में करने के लिए तैनात है।

रेंजर आईपी मिश्रा का कहना है कि लालपुर में मगरमच्छ द्वारा बकरी को खाए जाने का प्रकरण दर्ज किया गया है। वहीं सुनारखेड़ा के आसपास के गांवों में वन अमला तैनात किया गया है। अभी तक मगरमच्छ तो नहीं दिखा है। शनिवार को सीसीटीवी कैमरे भी नदी के आसपास लगाए जाएंगे जिससे स्थिति स्पष्ट हो सके।

Created On :   15 July 2017 3:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story