comScore
Dainik Bhaskar Hindi

शहर के कबाडिय़ों को बेचते थे चोरी का लोहा, पूछताछ में खुलासा

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 13th, 2018 10:57 IST

378
0
0
शहर के कबाडिय़ों को बेचते थे चोरी का लोहा, पूछताछ में खुलासा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। चांद के सलैया में बंद मक्का फैक्ट्री से लोहा चोरी करते पकड़ाए बदमाशों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। आरोपियों ने शहर के उन कबाडिय़ों के नाम उजागर किए है, जिनको वे चोरी का लोहा बेचा करते थे। अब पुलिस शहर के इन बड़े कबाडिय़ों  पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। कबाडिय़ों को चोरी का लोहा खरीदने का आरोपी बनाया जाएगा। गौरतलब है कि चांद पुलिस ने गुरुवार देर रात मक्का फैक्ट्री से दो गाडिय़ों में सवार सात लोगों को पकड़ा था। इसके अलावा एक मालवाहन में लोहे के पाइप और गैस कटर जब्त किए गए थे। इस कार्रवाई के दौरान दो आरोपी भागने में कामयाब हो गए थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। टीआई कौशल सूर्या का कहना है कि जिन कबाडिय़ों के नाम सामने आए है उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। पुलिस की मानें तो आरोपी लंबे समय से इस गोरखधंधे में लिप्त है, जिसकी लगातार शिकायतें भी प्राप्त हो रही थीं। पुछताछ के बाद और भी मामलों क ा खुलासा होने की संभावनाएं हैं। 

भारी मात्रा में लोहा चोरी
पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उन्होंने तीन से चार बार पहले भी मक्का फैक्ट्री से लोहा चोरी कर चुके है। पुलिस की माने तो चोर कई क्विंटल लोहा चोरी कर कबाडिय़ों को बेच चुके है। गिरोह के सदस्य गैस कटर से लोहे के पाइप काटकर माल गाडिय़ों से परिवहन किया करते थे। चोरी का कई क्विंटल लोहा कबाडिय़ों तक पहुंचाया जा चुका है। इस गिरोह को शहर के बड़े कबाडिय़ों का संरक्षण मिला हुआ था।

और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना
पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद और भी मामलों का खुलास होने की संभावना है। पुलिस के  मुताबकि आरोपियों द्वारा लंबे समय से चोरी की वारदात को अंदाम दिया जा रहा था, जिसकी पूर्व में भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं। यह भी जानकारी जुटायी जा रही है कि आरोपियों ने इससे पहले कहां-कहां चोरियां की हैं और चोरी का माल किन-किन को बेचा है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर