गड़चिरोली में कोरेपल्ली का तालाब फूटने से फसल तबाह

Crops in Gadchiroli got damaged after Korepalli pond broke down
गड़चिरोली में कोरेपल्ली का तालाब फूटने से फसल तबाह
गड़चिरोली में कोरेपल्ली का तालाब फूटने से फसल तबाह

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। तहसील के येरमनार ग्राम पंचायत अंतर्गत कोरेपल्ली गांव का तालाब फूट जाने से क्षेत्र में फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। बता दें कि, रविवार से लगातार तीन दिन तक क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। इसी दौरान यह तालाब लबालब होकर फूट गया। किसानों ने स्थानीय तहसीलदार से मिलकर नुकसान का मुआवजा देने की मांग उनसे की है। 

जानकारी के अनुसार, कोरेपल्ली गांव के किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए गत वर्ष ग्रापं प्रशासन ने जिला प्रशासन से तालाब की गहराई बढ़ाने के लिए निधि की मांग की थी। निधि मिलने के बाद उपरोक्त कार्य करवाया गया। इस वर्ष तालाब के पानी से क्षेत्र के किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध होने की आशा किसानों को थी, लेकिन इस तालाब ने ही किसानों की पूरी फसल तबाह कर दी।

रविवार से बुधवार तक क्षेत्र में जारी मूसलाधार बारिश से कई नदी-नाले लबालब हो गए। गांव का तालाब भी लबालब होकर फूट गया। येरमनार ग्रापं अंतर्गत येरमनार, कोरेपल्ली, कवटाराम, मिचगुंड़ा, गुर्जा आदि गांवों के किसानों की फसलें चौपट हो गई हैं। येरमनार के सरपंच बालाजी गावडे ने नुकसानग्रस्त किसानों के खेतों का सर्वेक्षण कर जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

Created On :   24 Aug 2018 12:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story