comScore

इस भिखारी के पास है फ्लैट और करोड़ों का बैंक बैलेंस

इस भिखारी के पास है फ्लैट और करोड़ों का बैंक बैलेंस

डिजिटल डेस्क,पटना। हाई-लेवल क्लास के लोगों के पास करोड़ों में पैसा हो तो समझ भी आता है, लेकिन यदि किसी भिखारी के पास इतना पैसा मिले तो बात आश्चर्य की हो जाती है। जी हां कुछ ही वाक्या पटना में देखने को मिला। जहां पप्पू नाम के भिखारी के पास 1.25 करोड़ की संपत्ति पाई गई है, हैरानी वाली तो यह है कि पप्पू शारीरिक तौर विकलांग है, उसके बाद भी उनके पास इतना सारा पैसा है।

इतना ही नहीं पप्पू के पास चार बैंक अकाउंट भी हैं। जिनमें पीएनबी, एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और इलाहाबाद बैंक के एटीएम शामिल हैं। साथ ही एक फ्लैट भी है। मामला उस 
समय समाने आया जब जीआरपी ने पटना जंक्शन पर भिखारियों को हटाने की मुहिम चलाई। 

खबरों के मुताबिक कुछ वर्षों पहले पिता से नाराज होकर पप्पू पटना से भागकर मुंबई आया था, जहां ट्रेन में सफर के दौरान वह गिर गया था और उसे हाथ और पैर में चोट लग गई थी। इलाज के दौरान उसके सारे पैसे खत्म हो गए। 

पप्पू के अनुसार मजबूरन एक दिन उसे मुंबई रेलवे स्टेशन पर भीख मांगनी पड़ी जिसमें उसे करीब पांच सौ रुपए मिले। अगले दिन वह फिरसे उसी जगह जाकर बैठ गया और लोगों ने लाचार समझ कर उसे भीख दे दी और एक दिन में ही उसके सात सौ रुपए इकठ्ठे हो गए। जिसके बाद तो पप्पू को भीख मांगने की लत लग गई। उस दिन से वह रोज वहां बैठने लग गया। 

पप्पू ने इसे ही अपनी कमाई का जरिया बना लिया जिससे उसकी अच्छी खासी कमाई होने लगी। इसके बाद वह पटना लौट गया और पटना स्टेशन पर भी पप्पू ने भीख मांगना शुरु कर दिया। पप्पू विवाहित है और उसका एक बेटा है जो इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई करता है। इसके अलावा पप्पू छोटे-मोटे कारोबारियों को व्यापार के लिए उधार पर पैसा भी देते हैं।

कमेंट करें
rsanR