खचाखच भरी नाव गंगा नदी में डूबी, आधा दर्जन लोगों की तलाश जारी

crowded boat capsizes in Ganga near Patna, search for other passengers on
खचाखच भरी नाव गंगा नदी में डूबी, आधा दर्जन लोगों की तलाश जारी
खचाखच भरी नाव गंगा नदी में डूबी, आधा दर्जन लोगों की तलाश जारी

डिजिटल डेस्क खगड़िया। बिहार के खगड़िया में नाव पलटने से 14 लोग पानी में डूब गए। बताया जा रहा है कि 8 लोग तैरकर सुरक्षित पानी के बाहर आ गए, लेकिन 6 अन्य अब भी लापता है। ये घटना परबत्ता थाना के तेमथा करारी गंगा घाट पर हुई है। राहत बचाव दल लापता हुए लोगों की तलाश में जुटा है।

 

दरअसल ये लोग नाव में मवेशी के लिए चारा लेने नदी पार जा रहे थे। बताया जा रहा है कि नाव छोटी थी और क्षमता से ज्यादा यात्री इसमे सवार थे। इस दौरान तेज हवा भी चल रही थी। बीच नदी में नाव असंतुलित होकर पलट गई। हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम नदी के किनारे पहुंच गई। SDRF के जवान भी राहत बचाव कार्य में जुटे है।  

 

हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय विधायक आरएन सिंह भी वहां पहुंच गए। वहीं स्थानीय मछुआरे लापता लोगों की तलाश करने में राहत एवं बचाव दल की मदद कर रहे है।

 

गौरतलब है कि इसी साल पटना के पास गंगा नदी में एक और हादसा हुआ था। इस हादसे में नाव डूबने से 24 लोगों की मौत हो गई थी। इस नाव में 40 लोग सवार थे। ये लोग पर्यटन मंत्रालय द्वारा आयोजित पतंग उत्सव में शामिल होने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना नौका हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। हादसे में मारे गये लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा नदी पर बने महात्मा गांधी सेतु के जीणोर्द्धार कार्य का शुभारंभ वीडियो लिंक के जरिए किये जाने के कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया था।

 

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच कराए जाने का निर्देश दिया था। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान के तौर भुगतान किए जाने के निर्देश दिए थे।

Created On :   26 Dec 2017 9:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story