comScore

आतंकी हमले में शहीद हुए MP के लाल संदीप, राज्य सरकार देगी 1 करोड़ की सहायता राशि


हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ मध्य प्रदेश का वीर सपूत संदीप यादव
  • अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप को बनाया था निशाना
  • आतंकी में हमले कुल पांच जवान शहीद हुए

डिजिटल डेस्क, देवास। जम्मू-कश्मीर के अनंगनाग जिले में आतंकियों ने बुधवार को सीआरपीएफ के कैंप पर हमला किया। इस हमले में कुल पांच जवान शहीद हो गए। जिनमें एक शहीद कान्स्टेबल संदीप यादव मध्य प्रदेश के देवास जिले के रहने वाले थे। गरीब किसान परिवार के संदीप सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में हमला हुआ वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी पर तैनात किया गया था। ये हमला अमरनाथ यात्रा से पहले किया गया है। आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।  

आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान संदीप यादव का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम को भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, कमलनाथ ने एयरपोर्ट पर शहीद संदीप यादव के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया।  उनका अंतिम संस्कार उनके गृहग्राम कुलाला में होगा। घटना की खबर मिलने के बाद से ही गांव में शोक की लहर छा गई। शहीद को अंतिम विदाई उनके खेत में ही दी जाएगी। प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। देवास कलेक्टर भी कुलाला पहुंच गए हैं। संदीप के पिता कांतिलाल यादव बेटे के शहीद होने खबर मिलने के बाद से सदमे में हैं। परिवार उन्हें संभाल रहा है। संदीप की पत्नी ज्योति मायके गांव सामगी गई थीं। वहीं उन्हें पति के शहीद होने की सूचना मिली। 

मप्र सरकार देगी 1 करोड़ की सहायता राशि

मध्य प्रदेश के बेटे शहीद संदीप यादव के परिजन को राज्य सरकार द्वारा 1 करोड़ की सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आवास दिया जाएगा। संदीप के शहीद होने की खबर मिलने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीद के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। कमलनाथ ने कहा, 'कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में मध्यप्रदेश के देवास जिले के वीर सपूत संदीप यादव भी शहीद हुए हैं। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, उन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। कमलनाथ ने अपने संदेश में कहा, वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जाएगी। 

सीआरपीएफ के ये जवान हुए शहीद

  • कॉन्सटेबल-संदीप यादव-देवास, एमपी
  • एएसआई- रमेश कुमार, झझ्झर, हरियाणा
  • एएसआई -नीरद शर्मा,नलबारी-असम
  • कॉन्सटेबल- सतेन्द्र कुमार, मुज़फ्फर नगर, यूपी
  • कॉन्सटेबल-महेश कुमार कुशवाह, गाज़ीपुर, यूपी

शहीद जवान संदीप यादव के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जनसिंह वर्मा

कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी शहीद संदीप के ग्राम कुलाला पहुंचे

कमेंट करें
GSRmn