comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ट्रेन की टॉयलेट में जवान ने खुद को मारी गोली, मौत-, नरखेड़ से पांढुर्ना के बीच हुआ हादसा

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 03rd, 2018 14:27 IST

1.7k
0
0
ट्रेन की टॉयलेट में जवान ने खुद को मारी गोली, मौत-, नरखेड़ से पांढुर्ना के बीच हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। सीआरपीएफ की सी-22 टुकड़ी के जवान ने चलती ट्रेन के टॉयलेट में अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली लगने से जवान की मौके पर मौत हो गई। घटना पिछली शाम नरखेड़ और पांढुर्ना रेलवे स्टेशन के बीच की है। इस हादसे के बाद ट्रेन को पांढुर्ना रेलवे स्टेशन पर रोका गया। टीआई गोपाल घासले ने बताया कि विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के बाद बालाघाट से सीआरपीएफ जवानों का दल हमसफर एक्सप्रेस से राजस्थान चुनाव ड्यूटी पर जा रहा था। नरखेड़ स्टेशन गुजरने के बाद सीआरपीएफ  की सी-22 टुकड़ी के हजारीबाग कैंट के जवान हुरमन सिंह निवासी जम्मू ने करीब 5.20 बजे बोगी के टॉयलेट में जाकर खुद को बंद किया और अपने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली गले को चीरती हुई गाल से बाहर निकल गई। गोली की आवाज सुनकर बोगी में शामिल अन्य जवान टॉयलेट के पास पहुंचे और टॉयलेट का दरवाजा तोड़ा। गोली लगने से जवान की मौके पर ही मौत हो गई। जवान के पास से 17 जिन्दा कारतूस और दो खाली खोके मिले है। घटना की जानकारी मिलते ही नायब तहसीलदार भरतसिंग वट्टे, विक्रम ठाकुर और जीआरपी के प्रधान आरक्षक चंद्रमा यादव मौके पर पहुंचे। रविवार को मृतक का पीएम कराया जाएगा।

लगातार दो महीने से ड्यूटी पर तैनात था जवान
मृतक के साथी जवानों ने बताया कि विधानसभा चुनाव के चलते बीते दो महीने से लगातार ड्यूटी चल रही है । ड्यूटी पर तैनाती की वजह कई जवान खुद को और परिवार को भी समय नहीं दे पाते। संभवत: ऐसी ही किसी परेशानी के चलते जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। टीआई श्री घासले का कहना है कि जांच के बाद जवान की मौत के कारणों का खुलासा होगा।

दो घंटे पांढुर्ना स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन
घटना के बाद ट्रेन को पांढुर्ना स्टेशन पर रोककर जवान का शव उतारा गया। हमसफर एक्सप्रेस करीब दो घंटे पांढुर्ना स्टेशन के लूप लाइन पर खड़ी रही। कार्रवाई पूरी होने के बाद ही सीआरपीएफ  के अधिकारी और जवानों की ट्रेन राजस्थान की ओर रवाना की गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए पांढुर्ना एसडीओपी खुमानसिंग धु्रव और जीआरपी के टीआई भी पांढुर्ना स्टेशन पहुंचे थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें