comScore
Dainik Bhaskar Hindi

तालियों की गूंज से हुआ वीर जवानों का स्वागत, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 09th, 2017 15:07 IST

1.9k
0
0
तालियों की गूंज से हुआ वीर जवानों का स्वागत, देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, जम्मू। देश की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले वीर जांबाजों का जितना भी सम्मान किया जाए कम है। परिवार को पीछे छोड़कर सीमा पर दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले इन जवानों के प्रति देश के हर शख्स के मन में गर्व और सम्मान का भाव होता है। ऐसे ही एक गर्व से भरा नजारा जम्मू एयपोर्ट पर नजर आया जहां पहुंचे CRPF के जवानों को देखकर वहां मौजूद लोगों ने तालियों से स्वागत व सम्मान किया।

गर्व से बजाई ताली

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एयरपोर्ट पर मौजूद लोग जवानों की हौसला आफजाई करने के लिए खड़े होकर तालियां बजाते नजर आ रहे हैं। जवान हर मोर्चे पर देश की सेवा के लिए विपरीत हालात में तैनात रहते हैं। इस दौरान वहां उपस्थित सभी लोगों न सिर्फ ताली बजाई बल्कि वो उनके सम्मान में खड़े हो गए और उनकी वीरता को सैल्यूट किया।  

इस दौरान जब तक जवान स्पेशल एयरक्राफ्ट में नहीं पहुंच गए, लोग तालियां बजाते रहे। खुशी से कुछ जवान भी इसका वीडियो बनाते दिखाई दे रहे हैं। इस पूरे वाकये का वीडियो सीआरपीएफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया ।
 

ये वीडियो श्रीनगर के एयरपोर्ट का है जहां ये जवान कुछ छुट्टी के बाद वापसी के लिए उड़ान भरने वाले थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी अपील 

यूं तो पहले से देश के लोग आर्मी को देखकर ही गर्व से अभिभूत हो जाते हैं लेकिन इस सम्मान के पीछे की एक वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं। प्रधानमंत्री ने पिछले साल भोपाल शोर्य स्मारक के उद्घाटन के समय लोगों से अपील की थी कि जहां भी देश की रक्षा में जान झोंकने वाले जवान मिलें उनका सम्मान करें। विदेशोें में जब भी सेना के जवान रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट पर दिखते हैं तो लोग उनके सम्मान में तालियां बजाते हैं, तो आप भी अपनी सेना की हौसला आफजाई करें और उनका तालियों से सम्मान करें।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर