comScore

CRS ने दौड़ाई गोंदिया-समनापुर के बीच स्पेशल ट्रेन, किया सुरक्षा मापदंडों के अनुसार निरीक्षण

August 31st, 2018 14:45 IST
CRS ने दौड़ाई गोंदिया-समनापुर के बीच स्पेशल ट्रेन, किया सुरक्षा मापदंडों के अनुसार निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर गोंदिया रेल लाइन इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोजेक्ट में लंबे समय तक चले वर्क पूरा होने के बाद सीआरएस एके जैन ने गोंदिया से समनापुर के बीच स्पेशन ट्रेन फुल स्पीड से दौड़ाई तो उनके चेहरे पर संतोष के भाव दिखाई दिए। एसईसीआर के सीपीआरओ सीपी त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे सीआरएस ने इंस्पेक्शन स्पेशल गोंदिया से समनापुर के बीच दौड़ी। फुल स्पीड पर करीब 58 किलोमीटर का सफर तय किया गया। इस दौरान विद्युतीकरण के लिए निर्धारित सुरक्षा मानकों का निरीक्षण किया और उन्होंने कार्य को लेकर संतोष व्यक्त किया।

सुबह से लेकर शाम तक निरीक्षण करने के बाद सीआरएस श्री जैन ने जल्द ही रिपोर्ट देने की बात कही। श्री त्रिपाठी ने बताया कि सीआरएस ने इलेक्ट्रिफिकेशन वर्क के अलावा गोंदिया से समनापुर तक रेल ब्रिज, सब स्टेशन, फुटओवर ब्रिज, लेवल क्रॉसिंग और टावर वैगन आदि का भी निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान वरिष्ठ रेल अधिकारी उपस्थित थे।

3 ट्रेनों में आज लगेंगे एक्सट्रा कोच
यात्रियों के दबाव को देखते हुए रेल प्रशासन ने 3 ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाने का निर्णय लिया है। जिसमें जबलपुर रीवा शटल में 1 वातानुकूलित  कुर्सीयान व 1 सामान्य श्रेणी, जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस में 1 शयनयान द्वितीय श्रेणी और जबलपुर क्षत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस में 1 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच लगाया जाएगा।

मैं भी रक्तदान करूंगा, कहकर पलंग पर लेट गए डीआरएम
रक्त की एक-एक बूंद जिंदगी का संदेश है, इसलिए रक्तदान को महादान कहा गया है। यह बात गुरुवार को वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ द्वारा केन्द्रीय रेल अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने कही। उन्होंने इस पुण्य कार्य में पहल करते हुए कहा कि मैं भी रक्तदान करना चाहता हूं और वो रक्तदान करने के लिए पलंग पर लेट गए। डीआरएम की सकारात्मक पहल को देखते हुए शिविर में आए रेल कर्मियों को जोश आ गया।

कमेंट करें
pPzdi