comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नागपुर के इतवारी से सावनेर तक सरपट दौड़ी ट्राली, सीआरएस ने किया निरीक्षण

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2019 21:45 IST

1.5k
1
0
नागपुर के इतवारी से सावनेर तक सरपट दौड़ी ट्राली, सीआरएस ने किया निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर-छिंदवाड़ा ब्राडगेज में शनिवार को सीआरएस ए.के. राय ने इतवारी से सावनेर तक निरीक्षण किया। सावनेर से कैलोड तक का निरीक्षण रविवार को किया जानेवाला है। इसके बाद फिटनेस प्रमाणपत्र मिलने के बाद यहां से गाड़ियों का संचालन शुरू करने की उम्मीद अभी से लगाई जा सकती है। उपरोक्त निरीक्षण के दौरान दपूम रेलवे नागपुर मंडल की रेल प्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय, सिनियर डीसीएम आशुतोष श्रीवास्तव, सिनियर डीओएम अर्जुन सिब्बल, सिनियर डीएसटीई हांडे, कर्मशियल इन्पेक्टर ए.के. यादव आदि उपस्थित थें। लंबे समय से चल रही नागपुर-छिंदवाड़ा लाइन को पूरा होने के लिए अब कुछ ही काम शेष है।

नागपुर से छिंदवाड़ा लाइन में छिंदवाड़ा से भंडारकुंड तक गत वर्ष ही काम कर गाड़ियों का आवागमण शुरू किया गया है। हाल ही में कैलोड स्टेशन से नागपुर स्टेशन तक का काम पूरा किया है। ऐसे में अब छिंदवाड़ा से नागपुर को जोड़ने के लिए महज भंडारकुंड से कैलोड तक 15 से 20 किलोमीटर का फासला बचा है। शनिवार को हाल ही में पूरे हुए नागपुर-कैलोड़ सेक्शन का जायजा रेलवे के सेफ्टी किमश्नर ने सफलतापूर्ण तरीके से लिया है। हालांकि सुबह 9 बजे इतवारी से शुरू हुए इस निरीक्षण में सावनेर तक ही पहुंचते पहुंचते शाम हो गई। ऐसे में रविवार को सावनेर से कैलोड तक का निरीक्षण किया जानेवाला है।

ऐसा हुआ सफल निरीक्षण 
शनिवार को निर्धारित समय के अनुसार ट्राली से सीआरएस व डीआरएम ने पटरियों की नब्ज टटोलनी शुरू की। पहले कोरड़ी पैसेंजर हॉल्ट फिर खापरखेड़ा स्टेशन इसके बाद पिंपला पैसेंजर हॉल्ट, पाटनसावंगी, टाकली पैसेंजर हाल्ट के बाद पाटणसावंगी आने तक दोपहर के 3.30 बज गये थें। इसके बाद करीब 4 बजे आगे के निरीक्षण के लिए ट्राली बढ़ी टाकली पैसेंजर हॉल्ट, मालेगांव पैसेंजर हॉल्ट के बाद शाम 5 के बाद सावनेर स्टेशन तक ट्राली पहुंची थी। शाम होने के कारण बाकी का निरीक्षण दूसरे दिन यानी रविवार को करने का तय किया।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download