राहुल बोले , सरकार कर रही शहादत का राजनीतिकरण

Crucial meeting of the Opposition parties held in Parliament Library Building
राहुल बोले , सरकार कर रही शहादत का राजनीतिकरण
राहुल बोले , सरकार कर रही शहादत का राजनीतिकरण
हाईलाइट
  • इस बैठक में पुलवामा हमले की निंदा के साथ-साथ भारत के लापता पायलेट की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की गई।
  • भारत और पाकिस्तान में तनाव की खबरों के बीच बुधवार को 21 राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक हुई।
  • विपक्षी दलों ने सरकार पर जवानों की शहादत का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान में तनाव की खबरों के बीच बुधवार को 21 राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा के साथ-साथ भारत के लापता पायलट की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की। विपक्षी दलों ने सरकार पर जवानों की शहादत का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पुलवामा हमले का जवाब देने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया है। इसी के बाद विपक्षी दलों ने ये बैठक बुलाई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 21 राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक में 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। वहीं भारत की तरफ से इस हमले के जवाब में की गई एयरस्ट्राइक की सराहना की है। इसके अलावा बुधवार सुबह पाकिस्तान की ओर से भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की भी नेताओं ने निंदा की। पाकिस्तानी एयरफोर्स के हमले का जवाब देने के दौरान लापता हुए पायलट की सुरक्षा पर इन दलों के नेताओं ने गहरी चिंता व्यक्त की है। नेताओं ने सरकार से आग्रह किया कि वह भारत की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए सभी उपायों को लेकर देश को विश्वास में ले। विपक्षी दलों ने कहा कि वे आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में अपने सशस्त्र बलों एवं सेना के प्रति एकजुटता का संकल्प दोहराते हैं।

संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हुई इस बैठक में यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए।

 

Created On :   27 Feb 2019 12:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story