CSK VS RR : धोनी की तूफानी पारी, CSK ने राजस्थान को 8 रन से हराया

CSK VS RR LIVE SCORE LIVE COMMENTARY LIVE UPDATES
CSK VS RR : धोनी की तूफानी पारी, CSK ने राजस्थान को 8 रन से हराया
CSK VS RR : धोनी की तूफानी पारी, CSK ने राजस्थान को 8 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 12वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 8 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। CSK के लिए कप्तान एमएस धोनी ने तूफानी पारी खेलते हुए 46 गेंदों में 75 रन बनाए और नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए। धोनी और रविंद्र जडेजा ने पारी के अंतिम ओवर में उनदकट की गेंदों पर 28 रन बटोरे थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। धोनी को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

नहीं चले स्टीव स्मिथ और रहाणे
176 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ओवर में ही दीपक चहर ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (0) को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया। इसके बाद जॉस बटलर (6) और पिछले मैच के शतकवीर संजू सैमसन (8) भी कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। तीन विकेट गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी और स्टीव स्मिथ ने राजस्थान की पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। त्रिपाठी 24 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए। त्रिपाठी के आउट होने के बाद स्मिथ और कृष्णप्पा गौथम भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने तेजी से रन बटोरते हुए सातवें विकेट के लिए 44 रन बटोरे। RR को अंतिम ओवर में जीतने के लिए 12 रन की जरूरत थी। CSK के ब्रावो ने पहली ही गेंद पर सेट स्टोक्स का विकेट लेकर टीम में जान फूंक दी। ब्रावो ने लास्ट ओवर में केवल 3 रन दिए और इस तरह CSK ने यह मैच जीत लिया। चेन्नई के लिए चहर, शार्दुल, ताहिर और ब्रावो ने 2-2 विकेट लिए।

धोनी ने अंतिम ओवर में लगाए तीन छक्के
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अंबाती रायडू केवल 1 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। इसके बाद वाटसन भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जाधव लगातार दो चौके लगाने के बाद तीसरे गेंद पर पवेलियन चलते बने। जाधव ने 8 रन की पारी खेली। तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान धोनी और सुरेश रैना ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। रैना 32 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद ब्रावो ने धोनी के साथ मिलकर रन रेट बढ़ाने की कोशिश की। 27 रन के निजी स्कोर पर ब्रावो आउट हो गए। अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए उनादकट की पहली बॉल पर जडेजा ने छक्का लगाया। इसके बाद धोनी ने इस ओवर में तीन और छक्के लगाते हुए कुल 28 रन बटोरे और चेन्नई को 175 के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी 75 रन और जडेजा 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें कि राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच के लिए चेन्नई ने अपनी टीम में केवल एक बदलाव किया था। कप्तान एमएस धोनी ने इस मैच के लिए दिग्गज स्पनिर हरभजन सिंह की जगह न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर को मैदान में उतारा था। जबकि राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरी थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी


 

Created On :   31 March 2019 2:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story