ट्रक में छिपाकर ला रहे थे 9 लाख से ज्यादा की कफ सिरप - 3 गिरफ्तार

Cuff syrup worth more than 9 lakhs were hidden in truck - 3 arrested
ट्रक में छिपाकर ला रहे थे 9 लाख से ज्यादा की कफ सिरप - 3 गिरफ्तार
ट्रक में छिपाकर ला रहे थे 9 लाख से ज्यादा की कफ सिरप - 3 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क रीवा । उत्तर प्रदेश से आ रही नशीली कफ सिरप की एक बड़ी खेप फिर पकड़ी गई है। मुखबिर की सटीक सूचना समय पर मिलने से पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक को रोक कर तलाशी ली और बड़ी सफलता हाथ लग गई। नशे के कारोबारियों ने इस खेप को सुरक्षित ठिकाने तक ले जाने के लिए पैरा के नीचे कफ सिरप की पेटियों को छुपाया था। लेकिन पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा फैलाए गए मुखबिर के जाल की वजह से इसकी जानकारी मिल गई और 9 लाख से ज्यादा की कफ सिरप जब्त हो गई। बताया जा रहा है कि नशीली कफ सिरप की यह खेप मिर्जापुर उत्तर प्रदेश से लोड हुई थी, जिसे रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र में एनएच 30 पर सेंगरी पुलिया के पास सुबह पकड़ा गया। 
65 कार्टून में 7800 शीशी
ट्रक क्रमांक डब्ल्यूबी 15 बी-9601 को पुलिस ने रोक कर जब तलाशी ली तो पैरा के नीचे नशीली कफ सिरप के 65 कार्टून मिले। इन कार्टून में 7800 शीशी आनरेक्स कफ सिरप मिली है। पुलिस के मुताबिक जब्त कफ सिरप की कीमत लगभग 9 लाख 36 हजार रूपए है। इसके साथ ही ट्रक भी जब्त किया है। जब्त ट्रक एवं कफ सिरप की कीमत 24 लाख 36 हजार रूपए आंकी गई है। 
चालक सहित तीन गिरफ्तार
नशीली दवाओं की इस बड़ी खेप
के साथ पुलिस के हाथ तीन आरोपी आए हैं जिसमें ट्रक चालक भी शामिल है। पकड़े गए आरोपियों में ट्रक चालक अंजनी कुमार साकेत (21) निवासी भैसोड़ बलाय पहाड़ थाना हलिया जिला मिर्जापुर उत्तर प्रदेश सहित उसका छोटा भाई विजय कुमार साकेत (18) एवं शशिभूषण शुक्ला (24) निवासी खैरा थाना गढ़ जिला रीवा शामिल हैं। पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 21 एवं 22 के अंतर्गत अपराध दर्ज किया है। 
हाल ही में जेल से छूटा
नशीली कफ सिरप की खेप के साथ पकड़े गए आरोपी शशिभूषण शुक्ला के बारे में बताया गया कि हाल ही में वह जेल से छूटा है। आरोपी शशि भूषण गांजा के मामले में जेल में बंद था। जेल से बाहर आते ही अब वह नशे के कारोबार को आगे बढ़ाते हुए नशीली कफ सिरप की सप्लाई में जुट गया। लेकिन मुखबिर की सटीक सूचना के चलते वह जल्द ही पकड़ा गया। 
सात सदस्यीय सर्चिंग टीम
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जैसे ही अवैध कफ सिरप की खेप ट्रक से आने की जानकारी मिली तो मनगवां थाना प्रभारी सतीश मिश्रा को चेकिंग लगाने के निर्देश दिए गए। वे अपने साथ एसआई मृगेन्द्र सिंह, पीएसआई प्रज्ञा पटेल, एएसआई अनंत विजय सिंह, आरक्षक अशोक सिंह, अखिल सिंह एवं अरूणेन्द्र सिंह को लेकर सेंगरी पुलिया के पास पहुंचे। सात सदस्यीय इस सर्चिंग टीम में सघन नाकेबंदी करते हुए ट्रक में छिपाकर लाई जा रही कफ सिरप की खेप को ढूंढ निकाला। 
 वरिष्ठ अधिकारियों का निर्देश मिलते ही सेंगरी पुलिया के पास चेकिंग लगाई गई। ट्रक की तलाशी में 65 कार्टून आनरेक्स कफ सिरप मिली है। ट्रक चालक सहित तीन आरोपी पकड़े गए हैं इनसे पूछतांछ कर और जानकारियां जुटाई जा रही है ।""
सतीश मिश्रा, थाना प्रभारी, मनगवां

Created On :   18 Nov 2019 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story