CWG 2018: आठवें दिन तेजस्विनी ने दिलाया सिल्वर, पहलवानों ने भी दिखाया दम

CWG 2018: Wrestlers Sushil Kumar, Babita Phogat assure medals
CWG 2018: आठवें दिन तेजस्विनी ने दिलाया सिल्वर, पहलवानों ने भी दिखाया दम
CWG 2018: आठवें दिन तेजस्विनी ने दिलाया सिल्वर, पहलवानों ने भी दिखाया दम
हाईलाइट
  • 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आठवें दिन शूटर तेजस्विनी सावंत ने भारत को पहला पदक दिलाया।
  • तेजस्विनी ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया हैं।
  • तेजस्विनी 618.9 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहीं
  • जबकि सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे ने रिकॉर्ड 621.0 अंक हासिल कर गोल्ड पर कब्जा जमाया. स्कॉटलैंड की सिओनेड (618.1) ने ब्रॉन्ज जीता।

डिजिटल डेस्ट, गोल्ड कोस्ट।  21वें कॉमनवेल्थ खेलों के आठवें दिन  शूटर तेजस्विनी सावंत ने भारत को पहला पदक दिलाया। तेजस्विनी ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया हैं। तेजस्विनी 618.9 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे ने रिकॉर्ड 621.0 अंक हासिल कर गोल्ड पर कब्जा जमाया. स्कॉटलैंड की सिओनेड (618.1) ने ब्रॉन्ज जीता। 

 

Image result for tejaswini sawant

 

 

पहलवानों ने दिखाया दम

 

भारतीय पहलवानों ने शानदार खेल दिखाया। आठवें दिन भारत के चार में से तीन पहलवान फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं और ऐसे में भारत के तीन सिल्वर मेडल भी पक्के हो गए हैं जबकि एक पहलवान ब्रॉन्ज मेडल जीत सकता है। भारत ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में अभी तक 25 मेडल हासिल किए हैं जिनमें 12 गोल्ड 5 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। कुल 25 मेडल के साथ भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर है। 

 

 

Image result for INDIAN  Wrestlers CWG 2018


 

फाइनल में पहलवान सुशील-आवरे

 

भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार ने आठवें दिन 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती मुकाबलों में फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में सुशील कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के कॉनॉर इवांस को 4-0 से हराया। वहीं फ्री स्टाइल 57 किलोग्राम में भारत के राहुल अवारे भी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, सेमीफाइनल में राहुल अवारे ने पाकिस्तान के मो. बिलाल को 12-8 से मात दी। 

 

Image result for BABITA FOGAT CWG 2018

 

 

बबीता फोगाट ने दिखाया दम

 

भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है। बबीता कुमारी ने फ्री स्टाइल 53 किलोग्राम कैटेगरी के अपने पहले मुकाबले में नाइजीरिया की बोस सैमुअल को 2-1 से हराया। दूसरे मुकाबले में बबीता का सामना श्रीलंका की पहलवान दीपिका दिलहानी से हुआ था जिसे बबीता ने 4-0 से शिकस्त दी थी। तीसरे मुकाबले में बबीता ने ऑस्ट्रेलिया की कैरिसा हॉलैंड को 4-0 से मात दी और फाइनल में अपनी जगह पक्की की। 

 

Image result for MANIKA BATRA-MOUMA DAS

 

 

टेबल टेनिस: भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

 

टेबिल टेनिस में भी भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। महिला टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डबल्स इवेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की मनिका बत्रा और मौमा दास की जोड़ी ने श्रीलंका की जोड़ी को 11-4,11-4,11-1 से मात देकर अंतिम आठ में जगह बनाई, तो वहीं सुतिर्था मुखर्जी और पूजा ने वेल्स की जोड़ी को 11-7, 11-5, 8-11, 11-6 से मात देकर क्वार्टफाइनल में जगह पक्की की है.

 

Image result for ACHANTA SHARATH-MOUMA DAS

 

मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में शरथ-मौसा

 

टेबिल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स के मुकाबलों में भारतीय जोड़ी अचंता शरथ कमल और मौसा दास क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं। अचंता और मौसा की जोड़ी ने इंग्लैंड के मैक्बेथ डेविड और सिबले कैली की जोड़ी को 11-5, 11-9, 11-9 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। 

 

Created On :   12 April 2018 4:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story