तमिलनाडु में गाजा तूफान: 11 लोगों की मौत, 300 राहत शिविरों में 80 हजार लोग

तमिलनाडु में गाजा तूफान: 11 लोगों की मौत, 300 राहत शिविरों में 80 हजार लोग
हाईलाइट
  • कई स्थानों पर पेड़ उखड़े
  • सड़कों में भरा पानी
  • तमिलनाडु में गाजा तूफान ने दी दस्तक
  • नौसेना और जिला प्रशासन का अलर्ट
  • स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के तट से गाजा तूफान शुक्रवार की सुबह टकराया, जिसके बाद से तटीय इलाकों में तेज बारिश हो रही है। तूफान से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तकरीबन 80 हजार लोग 300 राहत शिविरों में रह रहे हैं। तटीय जिलों में सुबह 3.15 बजे के बाद तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई थीं। राज्य के नागपट्टम जिले में 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं, जिसकी वजह से कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। गुरुवार शाम तक तूफान गाजा चेन्नई से करीब 470 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व में मौजूद था।

 

भारतीय नौसेना को दक्षिण तमिलनाडु और पुद्दुचेरी के तटों की ओर बढ़ रहे गाजा चक्रवाती तूफान को देखते हुए बुधवार को हाई अलर्ट कर दिया गया था। नौसेना के मुताबिक, दो भारतीय नौसैनिक जहाज रणवीर और खंजर प्रभावित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि इन जहाजों में गोताखोर, डॉक्टर, हवा वाली रबड़ की नाव, हेलीकॉप्टर और राहत सामग्री तैयार है। इसके साथ ही पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) ने आवश्यक मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए उच्च स्तरीय तैयारी की है।

 

तूफान के आने के पर कुड्डालोर, नागपट्टिनम, तंजावुर और कराईकल में मूसलाधार वर्षा के साथ हवाएं  चलने से काफी नुकसान हुआ है। इससे पहले मौसम विभाग ने मछुआरों को चेतावनी दी थी कि वो मछलियां पकड़ने के लिए समुद्र में ना जाएं। इसके साथ ही केरल के 6 जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। 

 

 

Created On :   15 Nov 2018 3:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story