दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव : ग्राउंड में यूनिक स्टाइल,  यूनिक चश्मे,कलरफुल छतरी,दीपक,मंजीरे और कैप्स की डिमांड

Dainik Bhaskar garba is known for its unique colors starting from 14th oct
दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव : ग्राउंड में यूनिक स्टाइल,  यूनिक चश्मे,कलरफुल छतरी,दीपक,मंजीरे और कैप्स की डिमांड
दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव : ग्राउंड में यूनिक स्टाइल,  यूनिक चश्मे,कलरफुल छतरी,दीपक,मंजीरे और कैप्स की डिमांड

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नवरात्रि पर्व पर गरबा की धूम वैसे तो चारों तरफ रहती है लेकिन दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव का अपना अलग ही रंग रहता है। 14 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे दैनिक भास्कर गरबा के दौरान हर व्यक्ति यूनिक प्रॉप्स का यूज ग्राउंड में दिखाना चाहता है। मार्केट में गरबा के लिए नए- नए प्रॉप्स आए हैं। जिसमें चश्मा, छतरी, लाइट वाले दीपक आदि की खास डिमांड है। डांडिया के साथ प्रॉप्स को यूज करने का फैशन बढ़ गया है। प्रॉप्स केवल युवा वर्ग ही नहीं बल्कि हर वर्ग यूज करता है। गरबा के दौरान ना केवल डांडिया रास बल्कि प्रॉप्स भी दर्शको को आकर्षित करने वाले होते हैं। 

डिजानइर लाइटिंग वाले दिये भी
नवरात्र पर्व पर चारों ओर सभी में उमंग,उत्साह बढ़ जाता है साथ ही जगमगाती हुई लाइट्स सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। जितने रंग नवरात्र उत्सव में सराबोर हैं उतना ही जगमगाता हुआ गरबा ग्राउंड नजर आता है। गरबा में प्रॉप्स के रूप में एलईडी दीपक ली है। इन एलईडी लाइट्स से पूरा परिसर जगमगा रहा है।  इस बार गरबे के लिए खास मंजीरे बाहर से मंगाए गए हैं और गुजराती गानो के संग मंजीरों  के ताल के बेहतर तालमेल से पंडाल गरबा ग्राउंड की रोशनी और भी बढ़ गई है।  (शालिनी सिंह,छावनी)

मेटल के डिजाइनर डांडिया भी उपलब्ध
डांडिया के बगैर गरबा के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है। मार्केट में नए आकार और डिजाइन की डांडिया की धूम मची है। जिमसें लकड़ी,मैटल की डांडिया खास है। साथ ही राजा-रानी की कपल डांडिया भी है। गरबा में कलरफुल अम्ब्रेला गरबा ग्राउंड में अपना रंग बिखेरने वाले हैं। अम्ब्रेला का साथ प्रतिभागियों का जोश बढ़ाने वाला है। (रोशनी अग्रवाल,सदर)

तेनु काला चश्मा जचता ए
चश्मा तो गरबा की शान बन गया है। गरबा खेलने के लिए युवा वर्ग तो चश्मा लगाता ही है। चश्में में भी ब्लैक के साथ कई कलरफुल और एटरेक्टिव चश्में मार्केट में उपलब्ध हैं। इन चश्मों के साथ गरबा खेलना हमें बहुत पसंद है। चश्मा लगाने के बाद गरबा खेलने का मजा और भी बढ़ जाता है। साथ ही सोशल मैसेज देने के लिए बेटी बचाओ,स्वच्छ भारत आदि संदेश देने के लिए कैप्स भी यूज करने वाले हैं। (सिद्धांत अवस्थी,अभ्यंकर नगर)

गरबा के लिए शहर में बढ़ा उत्साह
नवरात्रि पर्व पर सबसे ज्यादा गरबा का महत्व बढ़ गया है। इसमें गरबा खेलने वाला हर व्यक्ति अपने को अलग लुक देता है। ताकि गरबा ग्राउंड में धूम मचाई जा सके। इस बार नए - नए तरह के प्रॉप्स आए है जिसमें दीपक,मंजीरे खास है। इसके साथ ही चश्मा,कैप्स और डांडिया भी नए नए डिजाइन्स आए हैं। इनकी कीमत 200 रूपए से शुरू है। सिम्पल चीजों की कीमत कम है और डिजाइनर चीजों की कीमत ज्यादा है। (सुरेश नानवानी,दुकानदार इतवारी)

Created On :   13 Oct 2018 9:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story