दैनिक भास्कर के ‘मुस्कान’ से खिल उठे चेहरे, गर्म कपड़े पाकर हुए खुश जरूरतमंद

Dainik Bhaskar initiative to give warm clothes to the people
दैनिक भास्कर के ‘मुस्कान’ से खिल उठे चेहरे, गर्म कपड़े पाकर हुए खुश जरूरतमंद
दैनिक भास्कर के ‘मुस्कान’ से खिल उठे चेहरे, गर्म कपड़े पाकर हुए खुश जरूरतमंद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ठंड से ठिठुरते लोगों को गर्म कपड़े देने का बीड़ा दैनिक भास्कर ने वर्षों से उठा रखा है। इस बार भी ठंड के मौसम में जिनके सिर पर छत न हो और वे खुले आसमान के नीचे जीवन काटने को मजबूर हों, ऐसे व्यक्ति को जब गरम कपड़े दिए गए तो उनके चेहरे खिल उठे और उन्होंने धन्यवाद दिया। दैनिक भास्कर की पहल "मुस्कान" की श्रृंखला में साईं मंदिर के पास गरम कपड़ों का वितरण किया गया। जैसे ही "मुस्कान" की वैन मंदिर के पास पहुंची, गरम कपड़ों को लेने के लिए जरूरतमंदों का तांता लग गया। सभी लाइन लगाकर कपड़े लेने के लिए खड़े हो गए। कपड़े पाकर सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे। 

वर्षों से चल रही श्रृंखला
दैनिक भास्कर की "मुस्कान" पहल अंतर्गत शहर के विभिन्न हिस्सों में गरम कपड़ों का वितरण कई वर्ष से किया जा रहा है। इसमें जरूरतमंदों को गरम कपड़े दिए जाते हैं। शहर में कई ऐसे लोग हैं, जिनके सिर के नीचे छत नहीं है। कुछ लाचार की ज्यादा ठंड की वजह से मौत तक हो जाती है। "मुस्कान" से जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान आती है।

मधुमेह जांच शिविर का आयोजन आज
दैनिक भास्कर एवं वोक्हार्ट हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में मधुमेह जांच शिविर का आयोजन 18 नवंबर को किया जा रहा है। लायंस क्लब ऑफ नागपुर द्वारा पिछले 62 वर्ष से नागपुर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा, भूख, नेत्र चिकित्सा, स्वास्थ्य आदि विषयों पर काम किया जा रहा है। इसके साथ ही लायंस क्लब नागपुर ने हाल ही में मेडिकल बैंक की स्थापना, रामटेक के ग्रामीण स्कूल में 650 नि:शुल्क बैग और किताबों का वितरण, डागा हॉस्पिटल में सी पेप मशीन का डोनेशन, गरीब महिलाओं के नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की सुविधा दी है। क्लब द्वारा 18 नवंबर रविवार को नि:शुल्क मधुमेह जांच शिविर का आयोजन सुबह 6:30 से 8:30 बजे तक जापानी गार्डन सेमिनरी हिल्स में किया जाएगा। कार्यक्रम दैनिक भास्कर एवं वोक्हार्ट हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है।

 

Created On :   17 Nov 2018 11:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story