दैनिक भास्कर की अंग्रेजी भाषा में निबंध प्रतियोगिता 17 फरवरी को

Dainik bhaskars Essay writing competition will held on February 17
दैनिक भास्कर की अंग्रेजी भाषा में निबंध प्रतियोगिता 17 फरवरी को
दैनिक भास्कर की अंग्रेजी भाषा में निबंध प्रतियोगिता 17 फरवरी को

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बच्चों के दिमाग में कई तरह की कल्पनाएं होती हैं, उनके दिमाग में नए-नए विचार होते हैं। उन्हें अपने विचार और कल्पना शक्ति सभी तक पहुंचाने के लिए प्लेटफॉर्म की जरूरत होती है। दैनिक भास्कर  द्वारा स्टूडेंट्स को प्लेटफाॅर्म देने तथा उनके विचारों को समाज तक पहुंचाने के उद्देश्य से निबंध स्पर्धा का आयोजन 17 फरवरी को सुबह 8 बजे से ललिता पब्लिक स्कूल रिंग रोड, वाठोड़ा में किया जाएगा। बच्चों के लिए जहां निबंध प्रतियोगिता होगी, वहीं उनके पैरेंट्स के लिए फन-फूड, विभिन्न गेम्स, कॉम्पिटिशन और सरप्राइज गिफ्ट भी होंगे।

तीन वर्गों में होगी निबंध स्पर्धा
निबंध प्रतियोगिता तीन वर्गों  में आयोजित की जाएगी। ए-वर्ग में कक्षा 5वीं से 7वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए विषय ‘रोल ऑफ पैरेंट्स इन टीनेजर्स वियू’, बी-वर्ग में 8वीं से 10वीं के स्टूडेंट्स के लिए ‘टेक्नोलॉजी एंड टीनेजर्स’ तथा सी-वर्ग में 11वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ‘हायर एजुकेशन ब्रेन ड्रेन’ विषय रखा गया है। निबंध प्रतियोगिता में  इवेंट पार्टनर ललिता पब्लिक स्कूल, सिराफी अपेरेल्स एंड यूनिफॉर्म तथा सपोर्टेड बाय जेसीआई नागपुर शिखर हैं। 

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 1 फरवरी
निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 1 फरवरी है। निबंध प्रतियोगिता अंग्रेजी भाषा में होगी, जिसमें ए-वर्ग के स्टूडेंट्स को 150 से 200 शब्द, बी-वर्ग को 200 से 250 शब्द तथा सी-वर्ग को 250 से 300 शब्दों में निबंध लिखना है। निबंध स्पर्धा में भाग लेने तथा अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नं. 9860394430 पर संपर्क किया जा सकता है।

एजुकेशन से रिलेटेड इवेंट  
ललिता पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर चेतना टांक ने बताया कि दैनिक भास्कर द्वारा हमेशा ही नई-नई स्पर्धाएं तथा आयोजन किए जाते हैं। निबंध स्पर्धा स्टूडेंट्स के लिए एजुकेशन से रिलेटेड इवेेंट है। इसमें सभी वर्गों को टॉपिक बढ़िया दिए गए हैं। नॉलेजेबल इवेंट है। पैरेंट्स द्वारा बच्चों को ऐसी स्पर्धाओं में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित करना चाहिए।


एकेडमिक पार्ट होने से स्टूडेंट्स  को मिलेगा फायदा
सीआईपीएस के डायरेक्टर प्रवीण तिवारी ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए  निबंध लिखना एकेडमिक पार्ट है। दैनिक भास्कर इसे एक्टिविटी के रूप में करवा रहा है, जिससे स्टूडेंट्स के लिए और भी ईजी हो जाएगा। कहीं न कहीं यह निबंध स्पर्धा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से स्टूडेंट्स की मदद करने में सहायक होगा।

Created On :   23 Jan 2019 9:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story