‘बायोस्कोपवाला’ के रिलीज से पहले बोले डैनी ‘मैं फिल्म इंडस्ट्री के लिए एल‍ियन जैसा हूं’

Danny Denzongpa film bioscopewala Danny said I am like an alien in film industry
‘बायोस्कोपवाला’ के रिलीज से पहले बोले डैनी ‘मैं फिल्म इंडस्ट्री के लिए एल‍ियन जैसा हूं’
‘बायोस्कोपवाला’ के रिलीज से पहले बोले डैनी ‘मैं फिल्म इंडस्ट्री के लिए एल‍ियन जैसा हूं’

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के फेमस एक्टर डैनी डेन्जोंगपा लंबे इंतजार के बाद अब फिल्म "बायोस्‍कोपवाला" में नजर आने वाले हैं। रबींद्रनाथ टैगोर की लिखी कहानी काबुलीवाला पर बेस्ड फिल्म बायोस्कोपवाला 25 मई को र‍िलीज होगी। फिल्म के रिलीज से पहले डैनी ने एक इंटरव्यू में कड़े संघर्ष के बाद इस मुकाम तक पहुंचने का अनुभव शेयर किया। संघर्ष की कहानी बताते हुए डैनी भावुक हो गए और कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में आज भी मैं एलियन के जैसा हूं।

 

 

एक इंटरव्यू में डैनी ने बताया कि, जब मैंने कर‍ियर की शुरुआत की थी, तब सभी लोग कहते थे कि मेरा कुछ नहीं हो पाएगा। फिल्म इंडस्ट्री में उन दिनों चॉकलेटी चेहरों के एक्टर्स के आगे मुझे फिल्मों में रोल मिलना और हिंदी सिनेमा में कदम रखना भी काफी कठिन था। ऐसी स्थिति में मेरे लिए इंडस्ट्री में पैर जमाना आसान नहीं था। उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में मैं एल‍ियन के जैसा था। उन्होंने बताया जब मैं सिर्फ 1500 रुपये लेकर मुंबई पहुंचा था, लेकिन आज मैं जो जूता पहनता हूं वो उससे सौ गुना ज्यादा कीमत का है।

 

 

उन्होंने बताया कि सिक्क‍िम से आये मेरे जैसे इंसान की स्टाइल तक फिल्मी नहीं थी, मगर कड़ी मशक्कत के बाद किरदार मिलते गए और मैं अपना काम करता चला गया। मैं बस यही सोचता था कि मुझे अपना काम करना है और मैंने ईमानदारी से किरदार निभाए। कभी भी किसी फिल्म के लिए इंतजार नहीं करवाया। हालांकि जब जब लगता कि रोल जम नहीं रहा है तो साफ मना कर देता था कि कहानी में दम नहीं लगा।

 

 

वहीं फिल्म बायोस्कोपवाला में किरदार को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने बताया कि काबुलीवाला के रोल के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि FTII में अपने एक अफगानी दोस्त से पठानों का लहजा सीखा था, जो इस फ‍िल्म में काम आया। 

 

 

डैनी ने "मेरे अपने" फ‍िल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसमें गुलजार ने उन्हें रोल दिया था। उनकी ये फिल्म खूब चली और जमकर तारीफ भी हुई। डैनी ने पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग का डिप्लोमा किया था। डैनी विलेन के रोल के लिए इंडस्ट्री में मशहूर हैं वहीं प्रोफेशनल गायक भी हैं ये बात कम लोग ही जानते हैं। डैनी इस साल "बायोस्कोपवाला" के अलावा "मणिकर्णिका" और "बैटल ऑफ सारागढ़ी" फिल्म में नजर आएंगे। वो आखिरी बार 2017 में "नाम शबाना" फिल्म में दिखे थे। 

 

 

बायोस्कोपवाला की कहानी

बायोस्कोपवाला फिल्म नोबल पुरस्कार विजेता रबींद्रनाथ टैगोर ने 1892 में लिखी कहानी काबुलीवाला पर बेस्ड है। हालांकि इसी नाम से पहले भी फिल्म बन चुकी है, लेकिन इस बार टैगोर की कहानी को 1980 के दशक में दिखाया गया है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। डैनी बायोस्कोपवाला के किरदार में नजर आएंगे। बायोस्कोपवाला का मतलब  उस व्यक्ति से है जो लोगों को सिनेमा की दुनिया से वाकिफ कराता है। 

 

 

रबींद्रनाथ टैगोर की 157वीं जयंती पर ये कहानी मॉर्डन फिल्म बनकर पर्दे पर आ रही है। फिल्म में डैनी के साथ गीतांजलि थापा, टिस्का चोपड़ा, आदिल हुसैन और इकावली खन्ना भी मुख्य रोल में हैं। फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने स्टार इंडिया के साथ मिलकर ये फिल्म बनाई है। देब मेधेकर ने इसका निर्देशन किया है।

 

Created On :   24 May 2018 7:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story