comScore
Dainik Bhaskar Hindi

GJM ने निकाली ट्यूबलाइट रैली, जलाई GTA की प्रतियां

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:38 IST

933
0
0
GJM ने निकाली ट्यूबलाइट रैली, जलाई GTA की प्रतियां

एजेंसी, दार्जिलिंग। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (GJM) के कार्यकर्ताओं ने पृथक गोरखालैंड की मांग तेज करते हुए मंगलवार को ट्यूबलाइट रैली निकाली। कार्यकर्ताओं ने रैली में नंगे बदन घुमकर ट्यूबलाइटें अपनी पीठ पर फोड़ी। इस दौरान गोरखा क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) समझाौते की प्रतियां भी जलाईं गई। दार्जिलिंग बंद का मंगलवार को 13वां दिन था।

दार्जिलिंग में जीजेएम का आंदोलन शांत होने की बजाय और भड़कता जा रहा है। मंगलवार को जीटीए की प्रतियां जलाने के लिए यहां इकट्ठा हुए कई प्रदर्शनकारी बिना कमीज के दिखे। उन्होंने अपनी पीठ पर ट्यूबलाइटें फोड़कर खुद को लहूलुहान कर लिया। सुरक्षाबलों की कड़ी निगरानी के बीच जीजेएम के सैकड़ों सदस्यों ने यहां चौकबाजार में जीटीए की प्रतियां जलाईं। जीजेएम कार्यकर्ताओं ने कहा कि अब दार्जिलिंग में जीटीए का कोई अस्तित्व नहीं है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि हम जीटीए नहीं चाहते। हम गोरखालैंड चाहते हैं। हम पृथक राज्य के लिए अपना आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि जीटीए समझाौते की प्रतियां जला कर हमने राज्य सरकार के साथ संबंध समाप्त कर लिए हैं।

गौरतलब है कि जीजेएम के 45 सदस्यों ने जीटीए की सदस्यता से पिछले सप्ताह इस्तीफा दे दिया था। केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और जीजेएम ने 2011 में इस समझाौते पर दस्तखत किए थे। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download