Datsun Go और Datsun Go+ फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च, जानें फीचर्स

Datsun Go and Datsun Go + Facelift Launch in india, learn price
Datsun Go और Datsun Go+ फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च, जानें फीचर्स
Datsun Go और Datsun Go+ फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी ऑटो कंपनी Nissan के मालिकाना हक वाली Datsun ने अपनी दो पॉपुलर कार Datsun Go और Datsun Go+ के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। दोनों कारों को रिफ्रेश लुक देने के लिए इनके एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी काम किया गया है। दोनों कारों में अपडेटेड फीचर्स के साथ सेफ्टी दी गई है। ये दोनों कारें Nissan के V प्लैटफॉर्म पर तैयार की गई हैं। बात करें कीमत की तो Datsun Go की शुरुआती कीमत 3.29 लाख रुपए रखी गई है। वहीं Datsun Go+ की शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपए, एक्सशोरुम दिल्ली है।

इंजन
दोनों कारों के इंजन में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इनमें 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 67 bhp पावर और 104 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें  5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। बात करें माइलेज की तो ये 20.62 KM/L का माइलेज देने में सक्षम है। माना जा रहा है कि भविष्य में कंपनी द्वारा AMT गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है।

एक्सटीरियर
कंपनी ने Datsun Go और Datsun Go+ की डिजाइन को रिवाइज्ड किया है। इनके बंपर को फिर से डिजाइन करने के साथ दोनों कारों की ग्रिल में भी बदलाव किया गया है। इनमें इंटीग्रेटेड डेटाइम-रनिंग LED और नए हेडलैम्प दिए गए हैं। इनके टॉप वर्जन में 14-इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके अलावा इनमें रियर पार्किंग सेंसर और रियर वाशर/ वाइपर दिए गए हैं।

इंटीरियर
Datsun Go और Datsun Go+ के इंटीरियर में काफी काम किया गया है। इसके केबिन को अपडेट किया गया है। नए डिजाइन के सेंट्रल वेंट्स के साथ डैशबोर्ड के लेआउट को बदला गया है। नए डैशबोर्ड में ग्लवबॉक्स के लिए शानदार कवर दिया गया है। दोनों कारों में 7-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। दोनों कारों में इलेक्ट्रिक मिरर अजस्ट के साथ रियर पावर विंडो दी गई है। वहीं सुरक्षा के तौर पर इन कारों में दो एयरबैग और ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है।

सभी वेरियंट की कीमत
नई Datsun Go गो के D वेरियंट की कीमत 3.29 लाख रुपए रखी गई है वहीं A वेरियंट की कीमत 3.99 लाख, A (O) वेरियंट की कीमती 4.29 लाख, T वेरियंट की कीमती 4.49 लाख और T (O) वेरियंट की कीमत 4.89 लाख रुपए, एक्स शोरूम दिल्ली है।

इसी तरह Datsun Go+ के D वेरियंट की कीमत 3.83 लाख रुपए, A वेरियंट की कीमत 4.53 लाख, A (O) वेरियंट की कीमती 5.05 लाख, T वेरियंट की कीमती 5.30 लाख और T (O) वेरियंट की कीमत 5.69 लाख रुपए, एक्स शोरूम दिल्ली है। 
 
 
  

Created On :   11 Oct 2018 9:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story