टेप में हुआ खुलासा आखिर किसे दाऊद इब्राहिम ने कहा 'लंदन उस्‍ताद'

Dawood ibrahim instruct to nadeem saifi for murder of gulshan kumar
टेप में हुआ खुलासा आखिर किसे दाऊद इब्राहिम ने कहा 'लंदन उस्‍ताद'
टेप में हुआ खुलासा आखिर किसे दाऊद इब्राहिम ने कहा 'लंदन उस्‍ताद'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में नब्बे के दशक में हिट संगीतकार जोड़ी का सदस्य रह चुका नदीम सैफी काफी समय से ब्रिटेन में रह रहा है। बताया जाता है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने नदीम सैफी से गुलशन कुमार की हत्या करवाई थी। एक टेप में रिकॉर्ड आवाज से बात का खुलासा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस टेप में दाऊद की ही आवाज है। जिसके बाद अब दाऊद को मोदी सरकार से डर लग रहा है। 2 अगस्त, 1997 को मुंबई में गुलशन कुमार की हत्या के बाद नदीम सैफी को सह-संदिग्ध के तौर पर नामजद किया गया था। 


नदीम सैफी ने करवाई थी गुलशन कुमार की हत्या

बता दें कि टेप में दाऊद फोन पर अपने एक गुर्गे से जिसके बारे में बात कर रहा था वह और कोई नहीं बल्कि नदीम सैफी ही है। मोदी सरकार द्वारा इन दिनों विदेशों में बैठे भगौड़ों के प्रत्यर्पण के लिए मुहिम छेड़ी गई है। जिसका असर अब दिखने लगा है। हालांकि गुलशन कुमार की हत्या को लेकर नदीम का हमेशा यही बयान सामने आता रहा है कि उनका इस हत्या से कोई संबंध नहीं है। गुलशन कुमार को मंदिर के बाहर तीन हमलावरों ने 16 गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया था।  

 आज हो रही दाऊद की संपत्ति नीलाम, मिलेगा कोई खरीददार ?


एक चैनल के मुताबिक टेप में हुई बातचीत में कोडवर्ड्स का इस्‍तेमाल किया गया था। जिसमें नदीम सैफी का हवाला देने के लिए "लंदन फ्रेंड" और "उस्‍ताद" जैसे कोड वर्ड्स का प्रयोग किया गया। इस कोडवर्ड वाली भाषा को डिकोड करने के बाद खुफिया अधिकारियों का कहना है कि "लंदन उस्‍ताद" शब्द नदीम सैफी के लिए ही इस्तेमाल किया गया है। 

 

नदीम-श्रवण ने नाम से मशहूर थी जोड़ी

नदीम सैफी फिल्मों के लिए श्रवण राठौर के साथ मिलकर संगीत देते थे। फिल्म "आशिकी" में इस जोड़ी की धुनों पर गाना लिखा गया। जल्द ही दोनों संगीत जगत में सबसे ऊंचे पायदान पर पहुंच गए। इसके बाद 1997 में टी-सीरिज के प्रबंधक गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई। जिसकी साज़िश रचने का आरोप नदीम सैफी के ऊपर लगा।  
 
कहा जा रहा है कि इस टेप में दाऊद इब्राहिम की लोकेशन को लेकर भी पुख्ता सबत मिले हैं। पूर्व कमिश्नर ने भी इसकी पुष्टि की है। खूफिया सूत्रों ने पुष्टि की है कि कॉल इंटरसेप्ट्स के दौरान लोकेशन कराची पाई गई। हालांकि कहा जा रहा है कि दाऊद काफी बीमार हालत में हैं, लेकिन किसी के भी पास इसकी सटीक जानकारी नहीं है कि दाऊद इन दिनों किस हालत में हैं। 

Created On :   14 Nov 2017 6:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story