comScore

दाऊद को शान से पाल रहा पाकिस्तान, घर की सुरक्षा में तैनात हैं पाक रेंजर्स

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 14th, 2018 14:39 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 1993 बम धमाकों से मुंबई को दहालाने वाले दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान बड़ी शान के साथ पाल रहा है। पाकिस्तान में दाऊद के पते का खुलासा हुआ है। पता चला है कि दाऊद हमेशा कराची के क्लिफटन एरिया में ही रहता है। इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने उसे एक सेफ हाउस में भी रखा था। इस दौरान उसके घर के आसपास पाक रेंजर्स भी तैनात किए गए थे।

जानकारी के अनुसार यह सभी चौंकाने वाले खुलासे किसी ओर ने नहीं बल्कि फारुक टकला ने किए हैं। फारुक टकला को दुबई से पिछले सप्ताह ही डिपॉर्ट किया गया था। पूछताछ में टकला ने पाकिस्तान और दाऊद के रिश्तों को लेकर कुछ नए खुलासे किए हैं।

इससे पहले 1993 बम धमाकों की 25वीं बरसी पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर एम.एन. सिंह ने भी दाऊद पर एक खुलासा किया था। उस समय एम.एन. सिंह ने कहा था कि उन्हें लगता है कि पाकिस्तान के लिए दाऊद इब्राहिम अब किसी काम का नहीं है। मगर अब जो टकला ने पूछताछ में खुलासा किया है, वह इस बात के बिल्कुल ही विपरीत है।

फारुक टकला ने खुलासा करते हुए बताया है कि दाऊद इब्राहिम अब स्थाई रूप से पाकिस्तान में बस गया है। मगर एक वक्त ऐसा भी था, जब वह नियमित रूप से पाकिस्तान और दुबई के बीच चक्कर लगाया करता था। उस वक्त दाऊद के समुद्री और हवाई रास्ते से दुबई पहुंचने के बाद उसे रिसीव करने का काम खुद फारुक ही करता था। वह वहां पेशे से टैक्सी ड्राइवर था।

छोटा राजन और पाकिस्तानी लोकल गुंडों ने ली थी सुपारी
टकना ने बताया है कि डेढ़ दशक पहले पाकिस्तान के लोकल गुंडों ने दाऊद को मारने की सुपारी ली थी। इसके अलावा छोटा राजन के लोगों ने भी उसे मारने की कम से कम आधा दर्जन बार कोशिश की थी। इसी कोशिश में एक बार कुछ पाकिस्तानी लोकल गुंडे उस टापू के पास तक पहुंच गए थे, जहां उसे एक सेफ हाउस में रखा गया था। पर, पाकिस्तान की आर्मी के लोगों ने दाऊद को बचा लिया था।

गौरतलब है कि फारुक को सीबीआई ने अभी 93 बम धमाकों में आरोपी बनाया है। बाद में गुटखा कांड में भी सीबीआई उसकी कस्टडी लेगी। मुंबई क्राइम ब्रांच 1992 के जे. जे शूटआउट मामले में भी उसकी हिरासत मांगेगी, जिसमें वह 16 नंबर आरोपी है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l