दयोदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों को नुकसान नहीं

Dayodaya Express derails, no loss for the travelling passengers
दयोदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों को नुकसान नहीं
दयोदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों को नुकसान नहीं

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गाड़ी संख्या 12181 दयोदय एक्सप्रेस जबलपुर-अजमेर शुक्रवार की सुबह जयपुर के पास सांगानेर स्टेशन पर पटरी से उतर गई, हालांकि स्टेशन के करीब होने के कारण ट्रेन धीमी रफ्तार पर थी, इसलिए दुर्घटना होने के बावजूद किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ। इस ट्रेन में जबलपुर के काफी यात्री थे। जानकारी के अनुसार ट्रेन के पटरी से उतरते ही चीख पुकार मच गई। यात्री अपनी जान बचा कर भागे। इस बीच रेलवे का अमला पहुंच गया, जिसने यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया। दयोदय एक्सप्रेस को सांगानेर स्टेशन पर ही रद्द कर दिया गया है। यात्रियों को अन्य ट्रेनों से गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। सभी यात्रियों के सुरक्षित रहने की सूचना मिलते ही कुछ ही देर में सब कुछ सामान्य हो गया।

होती रही पूछताछ
दयोदय एक्सप्रेस जबलपुर से चललकर अजमेर जाने वाली सबसे सहुलियतमंद ट्रेन है इसलिए इस ट्रेन से जबलपुर एवं आसपास के क्षेत्रों के काफी लोग अजमेर शरीफ जाते हैं। ट्रेन के डीरेल होने की खबर मिलते ही इस ट्रेन से यात्रा पर गए लोगों के परिचित रिश्तेदारों में खलबली मच गई और सब अपने स्तर पर ट्रेन पर सवार यात्रियों की खैर खबर लेने रेलवे दफ्तर में फोन लगाने लगे। हालांकि सभी यात्रियों के सुरक्षित रहने की सूचना मिलते ही कुछ ही देर में सब कुछ सामान्य हो गया। दुर्घटना होने के बावजूद किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ। इस ट्रेन में जबलपुर के काफी यात्री थे। 

जबलपुर - छिवकी एक्सप्रेस रद्द
रेल प्रशासन ने 4 फरवरी को प्रारंभ होने वाली और 5 फरवरी को इलाहाबाद छिवकी से प्रारंभ होने वाली स्पेशल गाड़ी जबलपुर इलाहाबाद छिवकी जबलपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को रदद कर दिया है।

रीवा जबलपुर शटल में लगेगा आज एक्सट्रा कोच
यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने पमरे से चलने वाली जबलपुर रीवा जबलपुर शटल पैंसेंजर में आज 1 वातानुकूलित कुर्सीयान का अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है।

 

Created On :   1 Feb 2019 11:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story