खंडहर में मिली युवक की लाश, मामला रहस्यमय, जांच में जुटी पुलिस 

Dead body of youth found in ruins, case mysterious, police investigating
खंडहर में मिली युवक की लाश, मामला रहस्यमय, जांच में जुटी पुलिस 
खंडहर में मिली युवक की लाश, मामला रहस्यमय, जांच में जुटी पुलिस 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र स्थित डैम के समीप एक खंडहर मेंं फंदे पर झूलती युवक की लाश मिली। युवक बिलासपुर का रहने वाला है और रायपुर जाने की बात कहकर घर से निकला था। युवक जबलपुर कैसे पहुंचा और फांसी क्यों लगाई इन अनसुलझे सवालों की जांच में पुलिस जुट गयी है। 

बिलासपुर से रायपुर जाने के लिए निकला था

सूत्रों के अनुसार बरगी डैम के समीप खंडहर हो चुके वेयर हाउस के भवन में सुबह कुछ ग्रामीणों ने एक युवक को फंदे पर झूलता हुआ देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को फंदे से उतरवाकर जांच शुरू की गयी। जांच के दौरान मृतक की पैंट की जेब से कार्ड मिला जिसके आधार पर उसकी पहचान बिलासपुर निवासी संजीव कौशिक उम्र 26 वर्ष के रूप में की गयी। मृतक की पहचान होने के बाद परिजनों से पूछताछ में पता चला कि वह घर से रायपुर जाने के लिए निकला था और जबलपुर कैसे पहुंचा यह पता नहीं है। वहीं आसपास के ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने मृतक को इससे पहले कभी नहीं देखा है। मामला रहस्यमय नजर आने पर पुलिस जांच में जुटी है। 

एकपक्षीय जांच के  डर से बयान देने पहुंचे एसडीओपी

पाटन डिवीजन में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन के बदले रेत माफिया से वसूली का वीडियो वायरल होने के मामले में एकपक्षीय जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की जाने के डर से गुरुवार को एसडीओपी एसएन पाठक व आरक्षक ने जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर बयान दर्ज कराए। ज्ञात हो कि वीडियो वायरल होने पर एसपी अमित सिंह द्वारा एएसपी संजीव उइके को जाँच सौंपी गई थी और 5 दिन में रिपोर्ट तलब की थी। सूत्रों के अनुसार एसपी द्वारा जाँच के आदेश दिए जाने के बाद एसडीओपी व आरक्षक का पक्ष सुनने के लिए 5 दिन का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन न तो एसडीओपी, न ही आरक्षक एएसपी के समक्ष कथन दर्ज कराने उपस्थित हुए। इस मामले में जब उन्हें इस बात की भनक लगी कि अगर निर्धारित समय में कथन दर्ज नहीं कराए गए, तो उन्हें विभागीय नोटिस जारी किया जाएगा और एकतरफा जांच रिपोर्ट तैयार कर एसपी को सौंप दी जाएगी। इस डर से गुरुवार को एसडीओपी व आरक्षक एसपी ऑफिस पहुंचे, जानकारों के अनुसार देर रात तक एसपी ऑफिस में एएसपी के समक्ष उनके कथन दर्ज किए जाने की प्रकिया चलती रही।

Created On :   30 Aug 2019 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story