उप्र के स्कूल के मिड-डे मील में निकला मरा चूहा, 9 बच्चे बीमार

उप्र के स्कूल के मिड-डे मील में निकला मरा चूहा, 9 बच्चे बीमार

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। उत्तरप्रदेश में मिड-डे मील में लापरवाही का मामला सामने आया है। मुजफ्फरनगर के एक सरकारी स्कूल में मंगलवार को मिड-डे मिल का खाना खाने से एक अध्यापक समेत 9 बच्चे बीमार पड़ गए। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल भर्ती कराया। इसके बाद मिड-डे मील की गहनता से जांच की गई तो भोजन में एक मारा हुआ चूहा मिला। बताया जा रहा है कि यह मिड-डे मील हापुड़ की एक संस्था जन कल्याण सेवा समिति द्वारा स्कूल में लाया जाता है।

जानकारी अनुसार मिड-डे मील के मैन्यू में दाल चावल पकाए गए थे और उसी दाल चावल में चूहे को भी पका दिया गया। खाना खाने के तुरंत बाद एक अध्यापक सहित 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इसकी सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेश के बाद बीएसए और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच पड़ताल की।

घटना के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया कि उप्र में ‘मिड-डे मील’ में व्याप्त भ्रष्टाचार की वजह से कभी दूध में दस गुना पानी मिलाया जा रहा है तो कभी खाने में चूहा मरा मिल रहा है, जिस कारण आज मुजफ्फरनगर में 9 बच्चे बीमार हो गए हैं। भाजपा सरकार से आग्रह है कि वो अपना पेट कहीं और से भर ले पर बच्चों के जीवन से न खेले।

 

 

मामले में राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार जानकारी मिली है कि एक एनजीओ द्वारा भोजन की आपूर्ति की जाती है। हमने एनजीओ को ब्लैक​ लिस्ट कर प्रकरण करवा दिया है। आगे की कार्रवाई जांच पूरी होने के बाद की जाएगी।

 

 

Created On :   3 Dec 2019 3:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story