comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कश्मीर: एनकाउंटर में छूटा ग्रेनेड, खेलते-खेलते एक बच्चे की मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 11th, 2018 22:33 IST

2.8k
0
0
कश्मीर: एनकाउंटर में छूटा ग्रेनेड, खेलते-खेलते एक बच्चे की मौत

News Highlights

  • कश्मीर में आंतकी और सुरक्षाबलों के बीच लगातार हो रहे एनकाउंटर।
  • 11 साल के सलिक खुर्शीद की खेल-खेल में गई जान, फटा ग्रेनेड।
  • पुलवामा में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर भी हुआ ग्रेनेड हमला।


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर में बीते कई दिनों से आंतकी और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हो रहे हैं। इसी बीच कई ग्रेनेड फेंके तो गए, लेकिन बिना फटे रहे गए। इन्हीं पड़े हुए ग्रेनेड से खेलते वक्त एक बच्चे की ब्लास्ट से मौत हो गई है। वहीं चार अन्य बच्चे घायल हैं। यह घटना शोपियां जिले की है। इसी इलाके में एक दिन पहले एनकाउंटर हुआ था। जिसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के बाद ये ग्रेनेड उसी इलाके में छूट गया था।

एनकाउंटर के दौरान कई जख्मी

11 साल के सलिक खुर्शीद ने इसी ग्रेनेड को खेल-खेल में उठा लिया। इसी दौरान ग्रेनेड फटा और खुर्शीद की मौत हो गई। चारों घायलों को शोपियां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी बच्चे आपस में भाई बताए जा रहे हैं। घटना शोपियां के मेमनदर गांव की है। यह साउथ कश्मीर का सबसे ज्यादा आतंकवाद से ग्रस्त इलाका है। इसी इलाके में बीते दिन एनकाउंटर के दौरान एक नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करते हुए 120 से ज्यादा घायल हो गए थे। 

शहीद हुए कमांडो मुकुल मीणा

बता दें कि आज बुधवार को भी सेना और आतंकियों के बीच कुपवाड़ा में एनकाउंटर हुआ है। जिसमें एक कमांडो शहीद हो गया और एक जख्मी है। सेना के सूत्रों ने बताया कि शहीद कमांडो का नाम मुकुल मीणा है। साधु गंगा के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद से ही सेना यहां मंगलवार से तलाशी अभियान चला रही थी।


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download