अपने ही जाल में उलझ गया मछलीमार - नदी में डूबन से हुई मौत

Death of a fisherman drowning in dashan river chhatarpur
अपने ही जाल में उलझ गया मछलीमार - नदी में डूबन से हुई मौत
अपने ही जाल में उलझ गया मछलीमार - नदी में डूबन से हुई मौत

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। यहां मछली पकड़ने गया एक व्यक्ति उसी जाल में उलझ कर नदी में डूब गया जिससे वह मछली पकडने गया था । नदी में डूब जाने से उसकी मृत्यु हो गई। अलीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम टीला गांव का भगवंता ढीमर दशान नदी  के घाट पर मछलियां पकडने के लिए जाल डालने गया था। जहां जाल में उसके  हाथ पैर उलझने से मौत हो गई।  पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।
दिल्ली में करता था मजदूरी
जानकारी के अनुसार पिछली शाम करीब 5: 00 बजे टीला गांव  का भगवंता ढीमर पिता  हल्के ढीमर उम्र 58 वर्ष निवासी टीला अपनी पत्नी से दशान नदी पर मछली फंसाने के लिए जरिया लेकर गया । जरिया डालते समय भगवंता ढीमर के हाथ पैर उसी जाल में उलझने लगा । भगवंता ने जितना सुलझने की कोशिश की वह उतना ही उलझता चला गया और अंतत: हाथ पैर फंस जाने के कारण वह पानी में  डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई । जब रात तक उसका पति घर नहीं पहुंचा तो पत्नी ग्रामीणों के साथ नदी के नाव घाट पर पहुंची जहां पर उसके कपड़े एवं जूते नदी के पार रखे थे । यह देखकर पत्नी चिल्लाने लगी उसके बाद ग्रामीणों की मदद से रात भर तैराकों द्वारा भगवंता को नदी में खोजा गया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला ।
दूसरे दिन मिला शव
सुबह जैसे ही भगवंता ढीमर का शव पानी में तैरने लगा तो ग्रामीणों ने इसकी सूचना अलीपुरा थाना पुलिस को दी । अलीपुरा थाना प्रभारी बलराम सिंह राठौर पुलिस बल के साथ धसान नदी के नाव घाट पर पहुंचे जहां पर ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकाला गया । पुलिस ने पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए नौगांव भेजा गया उसके पश्चात सब परिजनों को सौंप दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार मृतक भगवंता ढीमर दिल्ली में रहकर मजदूरी का कार्य करता था 2 माह पूर्व वह अपनी पत्नी सहित अपने निज ग्राम टीला आया था और होली के पश्चात उन्हें फिर दिल्ली जाना था, लेकिन उसकी पत्नी को यह पता नहीं था की मछली पकडऩे का  माहिर होने के बावजूद उसके पति की मौत जाल में उलझने से मौत हो जाएगी । टीला गांव में भगवंता की मौत पर  मातम पसरा हुआ है ।

Created On :   23 March 2019 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story