कुंए में उतरे दो भाईयों की मौत, भतीजा गंभीर ,जहरीली गैस का प्रभाव

Death of two brothers landed in well, nephew serious, poisonous gas effect
कुंए में उतरे दो भाईयों की मौत, भतीजा गंभीर ,जहरीली गैस का प्रभाव
कुंए में उतरे दो भाईयों की मौत, भतीजा गंभीर ,जहरीली गैस का प्रभाव

डिजिटल डेस्क, रीवा। मोटर पम्प निकालने  कुआं में उतरे दो सगे भाइयों की जहरीली गैस की चपेट में आ जाने से स्थल पर ही मौत हो गई जबकि युवा भतीजा गंभीर रूप से आहत हो गया है जिसका उपचार चल रहा है । घटना के संबंध में बताया गया है कि जहरीली गैस ने दो भाईयों की जान ने ली। इस घटना में परिवार का एक सदस्य अभी अस्पताल में भर्ती है। यह घटना जवा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत अकौरी में हुई है। जानकारी के अनुसार जवा थाना क्षेत्र के अकौरी गांव में रहने वाले मिश्रा परिवार के खेत में स्थित कुएं में बोरिंग है। गर्मी के दिनों में बोरिंग  से  मोटर पम्प निकाल कर उसे बंद कर दिया गया था। शुक्रवार को उसे खोलने के लिए कुआं में उतरे। बताया जा रहा है कि सबसे पहले सनत मिश्र पिता रंगनाथ 44 वर्ष नीचे उतरे और अचेत हो गए। उन्हें बचाने के लिए बड़े भाई  रामजी मिश्र 48 वर्ष नीचे उतरे और भी वे जहरीली गैस की चपेट में आ गए। इस घटना में दोनों भाईयों की जहां मौत हो गई, वहीं ऊपर  बैठा रामजी का बेटा सोनू मिश्र भी जहरीली गैस के चपेट में आकर बेहोश हो गया। उसे तत्काल  ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जवा ले जाकर भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है।

कांटा डालकर निकाले शव 

इस घटना की जानकारी डॉयल 100 को दी गई। पुलिस  ने ग्रामीणों की मदद से कांटा डालकर एक-एक कर दोनों के शव निकाले। इनके शव पोस्टमार्टम के लिए  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जवा ले जाए गए, जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द किया गया।

झाड़-फूंक के लिए सिंगरौली से आई महिला से तांत्रिक ने की अश्लीलता

संतान न होने पर भूत-प्रेत की बाधा समझ झाड़-फूंक के लिए सिंगरौली जिले से आई महिला के साथ तांत्रिक ने अश्लीलता की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र अंतर्गत जोगिनहाई गांव में झाड़-फूंक करने वाले रामसुमन विश्वकर्मा 48 वर्ष के यहां आए दिन पीडि़त पहुंचते हैं। वह  आधी रात को झाड़-फूंक करता है। सिंगरौली जिले की एक महिला संतान सुख से वंचित होने पर परिवार सहित तांत्रिक के पास पहुंची। उसे बताया गया कि भूत-प्रेत बाधा के चलते संतान सुख नहीं मिल पा रहा है। आधी रात को झाड़-फूंक शुरू हुई। बताया गया है कि महिला की झाड़-फूंक करते समय परिवार के लोगों को बाहर कर दिया गया। तांत्रिक पर आरोप है कि उसने झाड़-फूंक के नाम पर महिला को निर्वस्त्र करने के बाद अश्लीलता शुरू कर दी। जिस पर महिला ने शोर मचाया।  इस तरह तांत्रिक पकड़ा गया। आरोपी तांत्रिक के विरूद्ध रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 ए  एवं एससी एक्ट की धारा 3(1) (डब्ल्यू) (2), 3 (2) (व्ही) का  अपराध दर्ज किया गया है।
 

Created On :   30 Aug 2019 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story