न्यूजीलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट में मरने वालों की संख्या 15 हुई

Death toll in volcanic eruption in New Zealand 15
न्यूजीलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट में मरने वालों की संख्या 15 हुई
न्यूजीलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट में मरने वालों की संख्या 15 हुई

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद गोताखोर दल को दो शव नहीं मिले हैं और आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सिर्फ एक शव अभी भी द्वीप पर माना जा रहा था जबकि दूसरा शव इसी सप्ताह पानी में बह गया था।

हालांकि शनिवार को पूरे दिन पानी में और रविवार सुबह जमीन पर तलाशी के बाद भी शव नहीं मिले। न्यूजीलैंड पुलिस उपायुक्त माइक क्लेमेंट ने एक संवाददाता सम्मेलन में मीडिया से कहा कि पुलिस आसानी से हार नहीं मानेगी।

उन्होंने कहा, लेकिन ऐसा समय भी आएगा जब हम सारी तरकीबें अपना चुके होंगे। इसबीच अस्पताल में इलाज करा रहे एक व्यक्ति की शनिवार रात मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई। व्हाइट आइलैंड आपदा में मरने वालों की याद में पूरे न्यूजीलैंड में सोमवार को अपराह्न 2.11 बजे एक मिनट का मौन रखा जाएगा। जेसिंडा अर्डर्न ने कहा, आप न्यूजीलैंड में या दुनियाभर में कहीं भी हों, इस समय आप इस आपदा में अपने प्रिय लोगों को खोने वालों के साथ खड़े हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, मृतकों और घायलों के प्रति हम साथ खड़े होकर अपना दुख व्यक्त कर सकते हैं और उनके शोक-संतप्त परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर सकते हैं। सोमवार को ज्वालामुखी में विस्फोट के समय व्हाइट आईलैंड पर कुल मिलाकर 47 लोग थे। विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हुए थे।

 

Created On :   15 Dec 2019 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story