नागपुर के मिहान में बनेंगे डिफेंस से जुड़े उपकरण, सरकार देगी 20 एकड़ जमीन

Decision to give 20 acres land for defense equipment manufacturing in Mihan of Nagpur
नागपुर के मिहान में बनेंगे डिफेंस से जुड़े उपकरण, सरकार देगी 20 एकड़ जमीन
नागपुर के मिहान में बनेंगे डिफेंस से जुड़े उपकरण, सरकार देगी 20 एकड़ जमीन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सरकार नागपुर के मिहान में रक्षा उपकरण निर्माण क्लस्टर परियोजना के लिए 20 एकड़ जमीन देगी। विदर्भ डिफेंस इंडस्ट्रीयल हब कंपनी को मिहान के सेक्टर 10 में यह भूखंड आवंटित किया जाएगा। शुक्रवार को राज्य अतिथिगृह सह्याद्री में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता वाली महाराष्ट्र हवाईअड्डा विकास कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में रक्षा उपकरण बनाने संबंधी परियोजना को जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें विश्वास है कि परियोजना से लगभग 50 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। सामाजिक उपक्रम के तहत परियोजना के लिए भूखंड दिया जा रहा है। 

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न हवाई अड्डों के विकास कामों की समीक्षा की। उन्होंने अहमदनगर के शिर्डी हवाई अड्डे पर रात में विमान की लैंडिंग की सुविधा को तत्काल शुरू करने के लिए काम को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने बताया कि शिर्डी हवाईअड्डे के शुरू होने के बाद से अभी तक कुल 50 हजार यात्रियों को लेकर 2 हजार विमान पहुंचे हैं। साईंबाबा महासमाधी शताब्दी समारोह के लिए होने वाली भक्तों को भीड़ और हवाई सेवा को मिलने वाले प्रतिसाद को देखते हुए हवाई पट्टी का विस्तार किया जाएगा। शिर्डी की हवाई पट्टी की लंबाई 2 हजार 500 मीटर से बढ़ाकर 3 हजार 200 मीटर की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने पुरंदर (पुणे),  बेलोरा (अमरावती), चंद्रपुर, सोलापुर, शिवनी (अकोला), गोंदूर (धुलिया) समेत अन्य हवाई अड्डों के कामों की जानकारी हासिल की। उन्होंने ने महाराष्ट्र हवाईअड्डा विकास कंपनी के नगर नियोजन विभाग में आवश्यक विभिन्न 21 पदों को तत्काल भरने के बारे में भी निर्देश दिया। बैठक में प्रादेशिक विमान सेवा जोड़ने की योजना के काम में नांदेड़, नाशिक, जलगांव, कोल्हापुर के हवाई अड्डों को अच्छा प्रतिसाद मिलने की जानकारी दी गई। 

Created On :   10 Aug 2018 1:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story